संडे को हुई बड़ी कार्रवाई, कलेक्टर के आदेश पर जांच करने निकला खाद्य विभाग का अमला

May

झाबुआ, हमारे प्रतिनिधिः खाद्य विभाग ने रविवार को छापामार कार्रवाई की। इस कड़ी में शहर की खाद्य दुकानों पर छापामार कार्रवाई की गई। शहर में राजरतन एव्हरफ्रेश पर पहुंची खाद्य विभाग की टीम ने यहां से खाद्य पदार्थ के रूप में प्रयोग किए जाने वाली खारी एवं क्रीम के सैंपल लिए गए।

कलेक्टर चंद्रशेखर के निर्देश एवं मार्गदर्शन पर जिला एवं खाद्य आपूर्ति अधिकारी खान के निर्देशानुसार कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्रीराम बर्डे, सवेसिंह गामड़, खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुरेंद्र ठाकुर, पंकज कुमार अंचल ने खाद्य दुकानों पर छापामार कार्रवाई की।

शहर की राजरतन एव्हरफ्रेश की दुकान पर रविवार सुबह 11 बजे इन अधिकारियों ने छापामार कार्रवाई की जिसमें खाद्य पदार्थ के रूप में प्रयुक्त की जाने वाली खारी एवं क्रीम के सैंपल लिए गए।

वहीं इस दौरान दुकान में एक घरेलू गैस सिलेंडर का भी व्यावसायिक उपयोग किया जा रहा था जिसे टीम ने बरामद कर लिया। अधिकारियों के मुताबिक खाद्य सामग्री के जो सेंपल लिए गए हैं उसे लैबोरेटरी में जांच के लिए भेजा जाएगा एवं बाद में खाद्य सुरक्षा एवं मान· अधिनियम 2006 के तहत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। वहीं घरेलू गैस सिलेंडर का व्यावसायिक उपयोग करने पर दुकान के मालिक पर आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत कार्रवाई की जाएगी जिससे की उसका दुरुपयोग न हो सके।