बिना अनुमति के होर्डिंग्स लगाने वालो पर होगी एफआईआर

0
137

बिना अनुमति के होर्डिंग्स लगाने वालो पर होगी एफआईआर


समयावधि पत्रो की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिये निर्देश

झाबुआ, एजेंसीः कार्यालय प्रमुख यह प्रमाण-पत्र दे कि उनके परिसर में अवैध होर्डिंग्स नहीं लगे है, परिसर की दीवार में संपत्ति विरूपण नहीं किया गया है यदि प्रमाण-पत्र देने के बाद परिसर में अवैघ होर्डिंग्स एवं विरूपण पाया जाता है, तो विभाग प्रमुख के विरूद्ध एफआईआर की जाएगी। नगर पालिका की बिना लिखित अनुमति के यदि किसी व्यक्ति या संस्था द्वारा होर्डिंग्स बेनर पोस्टर लगाये जायेगे तो उनके विरूद्ध एफआईआर करवाई जाएगी। एफ आई आर की कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए सीएमओं नगरपालिका को कलेक्टर श्री बी.चन्द्रशेखर ने निर्देशित किया।

उक्त निर्देश आज 5 जनवरी को समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने सभी जिला अधिकारियों को दिये। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री धनराजू एस सहित विभागो के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

उप स्वास्थ्य केन्द्र हेण्डओवर नहीं होने की होगी जांच:

उप स्वास्थ्य केन्द्र जुलवानिया, ढेकलछोटी, नेगडिया, खेडी(पिटोल) एवं रेहन्दा के उप स्वास्थ्य केन्द्रो को आरईएस विभाग द्वारा स्वास्थ्य विभाग को हेण्डओवर नहीं किया गया विभाग द्वारा भवनो का निर्माण कार्य 2004-05 में किया गया किन्तु आज दिनांक तक हेण्डओवर क्यों नहीं किया गया। इसकी जॉच करने के लिए कलेक्टर श्री बी.चन्द्रशेखर ने सीईओं जिला पंचायत को निर्देशित किया।

झूठा प्रमाण-पत्र देने वालो पर होगी कार्यवाही:

स्वास्थ्य विभाग झाबुआ के ऐसे डीडीओ जिन्होने स्वास्थ्य सेवको के मुख्यालय पर रहने संबंधी झूठा प्रमाण-पत्र दिया है उनके विरूद्ध दण्डात्मक एवं अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने सीएमएचओ को टी.एल.बैठक में दिये।

उच्च शिक्षा विभाग के भवनों का आधिपत्य सहायक आयुक्त को:

बैठक में सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को ई.अटेन्डेन्स शत-प्रतिशत करवाने तथा जाति-प्रमाण के कार्य में प्रगति लाने के लिए निर्देश दिये। थांदला झाबुआ एवं पेटलावद में उच्च शिक्षा विभाग के लिए बने भवनों को उपयोग के लिए सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने आधिपत्य सौप दिया है।