पिटोल के भगोरिया मैं मेला क्षेत्र में रहा उत्साह बाजार राह सुना, दोनों राजनीतिक दलों ने निकाली भगोरिया में गैर

0
375

भुपेन्द्र नायक @ पिटोल

पिटोल में आज मंगलवार को भगोरिया के दिन मेला मैदान में काफी भीड़ रही । हर वर्ष की तरह इस बार इलेक्ट्रिक झूले कम आए वही सामान्य झूले भी अपेक्षा से कम थे । दोपहर 01 बजे से 03 बजे तक मेला मैदान पर काफी भीड़ रही वही 3 बजे से पुलिस विभाग द्वारा झूलों को बंद कराए जाने कारण झूले चकरी एवं छोटी दुकान के व्यापारी मायूस दिखने लगे उनका कहना था कि अगर झूले चकरी को 4 रू 30 बजे तक चलाने की अनुमति देना चाहिए ताकि हम दूर-दूर से आते हैं हमारा परिवहन का भाड़ा भी वहीं से निकलता है व्यापार कम होने से हमें नुकसान उठाना पड़ता है । प्रशासन द्वारा यह प्रयास होता है कि समय रहते मेला क्षेत्र से भीड़ कम हो जाए ताकी कोई अनहोनी ना हो व शांति से भगोरिया का यह त्यौहार पूर्ण हो जाए इसलिए यह कदम उठाया जाता है ।

दोनों राजनीतिक दलों ने निकाली भगोरिया में गैर

पिटोल के भगोरिया हाट में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा ढोल मांदल के साथ अपने कार्यकर्ताओं के साथ शक्ति प्रदर्शन के रूप में गैर निकाली । दोनों दलो की गैर पिटोल बाजार से होती हुई मेला मैदान तक पहुंची भारतीय जनता पार्टी की ओर से वरिष्ठ भाजपा नेता प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य शैलेश दुबे, पिटोल भाजपा मंडल अध्यक्ष दिनेश मेवाड,़ भाजपा युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष अतुल चौहान, वरिष्ठ नेता महेंद्र सिंह ठाकुर, मेगजी अमालियार, बलवंत मेडा, मकना गुँडीया, चुनिया गूंडीया, जवान सिंह, धन सिंह बारिया, प्रतिक शाह, तानसिंह वसुनिया, सुमेरसिंह बबेरिया, अंकुर पंचाल, पिटोल क्षेत्र के भाजपा समर्थित पंचायतों के सरपंच एवं पंचगण भी शामिल थे वहीं कांग्रेस की तरफ से युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर विक्रांत भूरिया के साथ प्रदेश कांग्रेस के झाबुआ प्रभारी हमीद काजी, पिटोल सरपंच काना गुंडिया, निर्भय सिंह ठाकुर, दादू पंचाल, जेवियर मेडा, हेमचंद डामोर, खुना गुंडिया, माना गुंडिया, हन्नान अली बोहरा आदि वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने ढोल मांदल बजाकर मेला मैदान तक गैर निकाली ।

मेला क्षेत्र में हुई मोबाइल, पर्स व नगदी की हुई चोरियां

भगोरिया मेले में काफी भीड़ भाड़ होने से चोरों ने भी अपने हाथ साफ किए अपने ही अंदाज में मोबाइल, पर्स व नगदी पर हाथ साफ कर गए ।

पुलिस व्यवस्था रही चाक-चौबंद

पुलिस व्यवस्था के कारण इस बार मेला क्षेत्र में जुए सट्टे और स्ट्राइकर वाले लोग नदारद रहे वही पिटोल चौकी प्रभारी रमेश कोहली के नेतृत्व में झाबुआ कोतवाली से आए बल के साथ मेला क्षेत्र एवं गांव में भी शांतिपुरी तरीके से भगोरिया त्यौहार संपन्न हुआ । पुलिस के साथ के आसपास के गांव के सभी कोटवारों ने भी अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन किया ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here