धूमधाम से मनाया जाएगा माता मरियम का ग्रोटो

नोवेना के दौरान मीस्सा पूजा में भाग लेते समाजजन
नोवेना के दौरान मीस्सा पूजा में भाग लेते समाजजन

झाबुआ। कैथोलिक डायसिस झाबुआ के पंचकुई चर्च में कृपाओं की मां मरियम का ग्रोटो पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। मेघनगर रेलवे स्टेशन से 4 किमी दूर पहाडिय़ों के बीच स्थित प्रसिद्ध तीर्थ स्थल में कृपाओं की माता मरियम की सुंदर प्रतीमा स्थापित है, जहां प्रतिवर्ष हजारों तीर्थ यात्री मां के प्रति श्रद्धा, मन्नत एवं मनोकामनाओं को लिए विभिन्न राज्यों से आते है। यह पर्व 27 फरवरी रविवार दोपहर 1 बजे जुलूस के साथ प्रारंभ होगा एवं पंचकुई स्थित माता मरियम के ग्रोटो पहुंचेगा।
3 बिशप एक साथ भाग लेंगे
पंचकुई चर्च के संचालक फादर अमूदकणी एवं प्रवक्ता अजय गमार ने बताया कि पंचकुई स्थित मां मरियम की भक्ति में मिस्स पूजा करने पहली मर्तबा 3 बिषप उपस्थित रहेंगे। समारोह में मुख्य याजक बिषप डॉ. बसील भूरिया, मुख्य प्रवचक बिषप टीजे चाको इंदौर एवं विषिष्ट अतिथि बिषप डॉ. देवप्रसाद गणावा होंगे। वे अन्य एक सौ से अधिक पुरोहितों के साथ मिस्सा पूजा में भाग लेंगे।
विशेष प्रार्थना व नोविना
मां मरियम की भक्ति में दिनांक 29 जनवरी से रोजाना विषेष प्रार्थना एवं नोविना मिस्सा पूजा शाम साढ़े 5 सम्पन्न की जा रही है। नोविना भक्ति के दौरान दिनांक 4 फरवरी फादर जोस वसुनिया एसवीडी ने मुख्य याजक एवं फादर जामू कटारा ने मुख्य प्रवचक के बतौर मिस्सा पूजा में अन्य फादरों के साथ भाग लिया।
पर्व के दौरान विशेष बैठक व्यवस्था
ग्रोटो पर्व पर बैठने की विशेष व्यवस्था की गई है। ग्रोटो प्रांगण बैठने की पर्याप्त जगह नही होने से समीप के खेत में एलईडी प्रोजेक्ट के माध्यम से सीधा कार्यक्रम प्रसारित किया जाएगा। जहां 5 हजार से अधिक लोगो के बैठने की व्यवस्था की गई है। उक्त जानकारी पंचकुई प्रवक्ता एवं झाबुआ कैथोलिक डायसिस मीडिया प्रभारी पीटर बबेरिया ने दी।
——————————