उत्कृष्ट कार्य के लिए शासकीय सेवक एवं विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा

झाबुआ, एजेंसीः कलेक्ट्रेट सभाकक्ष झाबुआ में गणतंत्र दिवस की तैयारियों से संबंधी बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर श्री बी.चन्द्रशेखर ने की। बैठक में सभी विभाग प्रमुखों को गणतंत्र दिवस को मनाने के लिए दायित्व सौपे गये।

बैठक में कलेक्टर श्री बी.चन्द्रशेखर ने बताया कि 26 जनवरी को कॉलेज ग्राऊण्ड मैदान झाबुआ में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया जायेगा। समारोह में प्रातः काल मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा।

बैठक में प्रभात फेरी समय पर करवाने के लिए सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग एवं सभी प्राचार्यो, प्रधानाध्यापकों को दायित्व सौपा गया। समारोह स्थल की तैयारी का कार्य करने के लिए लोक निर्माण विभाग, नगरपालिका एवं फारेस्ट, उद्यानिकी विभाग को निर्देशित किया गया।

समारोह स्थल पर पेयजल व्यवस्था का कार्य लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग एवं नगरपालिका को सौपा गया। समारोह स्थल पर बैठक व्यवस्था का कार्य एस.डी.एम झाबुआ को सौपा गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन एक समिति द्वारा किया जाएगा। समिति को निर्देशित किया गया है कि ऐसे ही कार्यक्रमों का चयन किया जाये जो कि राष्ट्रीय भावना एवं झाबुआ की संस्कृति को प्रदर्शित करे। झांकी प्रदर्शित करने वाले विभाग प्रमुखो को निर्देशित किया कि झांकी से संबंधित थीम की संक्षिप्त टीप उद्घोषक को उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करे।

सभी कार्यालय प्रमुख 25 जनवरी 2015 की रात्रि को शासकीय कार्यालय पर विद्युत व्यवस्था करे एवं 26 जनवरी को राष्ट्रीय ध्वज को गरिमा मय स्थिति में फहराये। ध्वज को सूर्यास्त होने से पूर्व पूर्ण सम्मान के साथ उतरवाये।

आगामी गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के अवसर पर जिले में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्कूल, जिले के अधिकारी शासकीय सेवक एवं शैक्षणिक तथा खेलकूद गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा। पुरस्कार के लिए नाम 20 जनवरी तक भेजने के लिए कलेक्टर श्री बी.चन्द्रशेखर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।

बैठक में मुख्य कार्यापालन अधिकारी जिला पंचायत श्री धनराजू एस., एडीसनल एस पी श्री सुन्दर सिंह कनेश सहित संबंधित शासकीय सेवक उपस्थित थे।

भारत पर्व का आयोजन उत्कृष्ट विद्यालय में होगा

26 जनवरी की शाम को भारत पर्व का आयोजन शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय झाबुआ में किया जाएगा। भारत पर्व का आयोजन शासन के निर्देशानुसार करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को दायित्व सौपे गये।