EXCLUSIVE: निर्वाचन आयोग और मतदाता के लिए रोल मॉडल बना भेरूलाल

Khawasa Voting 01
नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में मतदान को बढ़ावा देने के लिए इन दिनों खूब प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इन प्रचार प्रसार में एक टैग लाइन खासतौर पर चर्चित है, ‘मैंने वोट डाला, क्या आपने अपने मताधिकार का प्रयोग किया’। इसमें खासतौर पर कुछ ऐसे लोगों को मतदान करते हुए दिखाया गया है जो किसी विकलांगता या शारिरिक कमी का शिकार है। निर्वाचन आयोग की इसी पहल को पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में खवासा के भेरूलाल ने जमीनी हकीकत में उतारा है।

विकलांग होने के बावजूद खवास का भेरूलाल वोट करने के लिए अपने मतदान केंद्र पर परिवार के साथ पहुंचा। लोकतंत्र के इस महाकुंभ में आहूति देने के लिए भेरूलाल अपने बेटे के कंधे पर आया और मतदान कर लोकतंत्र की नींव को मजबूत कर गया।

भेरूलाल जब वोट करने के लिए पहुंचे तो उनके उत्साह को देख वहां पहले से मौजूद मतदाता भी आश्चर्यचकित रह गए। भेरूलाल ने बकायदा मतदान केंद्र के भीतर खुद ही सारी प्रकिया पूरी की और फिर उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

Khawasa Voting 02

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में गुरूवार को जिले के मेघनगर और थांदला जनपद क्षेत्र में मतदान हो रहा है। यह मतदान पांच जिला पंचायत, 37 वार्ड और 128 ग्राम पंचायतों के लिए हो रहा है।