लोकसभा प्रश्नकाल में सांसद भूरिया ने केंद्रीय परिवहन मंत्री से पूछा आखिर कब पूरा होगा इंदौर-अहमदाबाद का राष्ट्रीय राजमार्ग

- Advertisement -

झाबुआ लाइव डेस्क-
लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण पर तारांकित प्रश्न की अनुपूरक जानकारी के समय चर्चा में भाग लेते हुए सांसद कांतिलाल भूरिया द्वारा केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से जानना चाहा कि इंदौर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग कब तक पूर्ण कर लिया जाएगा? सांसद भूरिया ने परिवहन मंत्री को स्मरण कराते हुए कहा कि बार-बार आश्वासन दिए जाने के पश्चात भी निर्माण कार्य में कोई प्रगति नहीं हुई है जिससे प्रतीत होता है कि सरकार रोड निर्माण व राहगीरों की समस्याओं के प्रति गंभीर नहीं है, जब भी परिवहन मंत्री से मुलाकात हुई तब-तब आपने अपने वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष मुझे यही आश्वासन दिया है कि अब इस योजना की सभी समस्याएं सुलझा ली गई है तथा इस कार्य हेतु सरकार ने 119 करोड़ रुपए भी स्वीकृत कर दिए। निर्माण कार्य को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। सांसद भूरिया ने केंद्रीय मंत्री गडकरी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आपकी कथनी ओर करनी में बहुत अधिक फर्क है। अन्यथा यदि सरकार इस ओर गंभीर होती तो यह कार्य कभी का पूरा किया जा सकता था।
भूरिया ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इंदौर, धार, झाबुआ, पिटोल आदि जगहों की सडक़ों की जर्जर हालत के कारण 200 से अधिक सडक़ दुर्घटनाओं में जान-माल की बहुत अधिक हानि हुई है। बरसात के मौसम में तो अधिक अव्यवस्था हो जाती है। कई बार स्थानीय निवासियों द्वारा धरना प्रदर्शन कर सरकार का ध्यान आकर्षित किया गया है लेकिन स्थिति जस की तस है। केंद्रीय परिवहन मंत्री ने लोकसभा में एक बात फिर आश्वासन दिया कि इंदौर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माण कार्य प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र ही प्रारंभ किया जाएगा।