बिजली कटौती व ग्रामीणो को भारी भरकम बिजली बिल थमाने पर कांग्रेस करेगी कार्यालय का घेराव

May

झाबुआ live desk-
जिले के ग्रामीण अंचलो में मप्र पश्चिमी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा इन दिनों बेतहाशा विद्युत कटौती करने एवं अंचलों में एक परिवार को ही तीन-बार बिजली बिल, वह भी भारी भरकम राशि के दिए जाने के विरोध में जिला कांग्रेस ने अपना तीव्र आक्रोश व्यक्त किया है। इस संबंध में जिला पंचायत एवं जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष कलावती भूरिया ने बताया कि आगामी दिनों में जिला कांग्रेस द्वारा विद्युत मंडल की इन्हीं लापरवाहियों को लेकर जिला मुख्यालय पर विद्युत मंडल के मुख्य कार्यालय का घेराव किया जाएगा एवं मंडल के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारे लगाए जाएंगे।
जिपं एवं जिकां कार्यवाहक अध्यक्ष भूरिया ने आगे बताया कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों विद्युत कंपनी द्वारा की जा रही बेतहाशा बिजली कटौती से ग्रामीणो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रात्रि में उनका जीवन अंधकारमय हो गया है। विद्यार्थी की पढ़ाई प्रभावित हो रहीं है, तो वर्तमान में रबी सीजन होने से इस दौरान किसानों को बिजली की अत्यधिक आवश्यकता होती है, कटौती किए जाने से रबी फसले चौपट होती जा रही है। ग्रामीण बेरोजगार होता जा रहा है।
एक परिवार को दिए जा रहे अनेक बिल-
जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कटोती के साथ ही बिजली बिल में भी विद्युत मंडल मनमाना रवैया अपना रहा है। एक ही परिवार को 3-4 बिल दिए जा रहे है और वह भी भारी भरकम राशि के, जिसे भरने में वे असक्षम है। एक बत्ती कनेक्शन भी नहीं दिया जा रहा है। बिल देने से पूर्व मीटर रीडिंग भी नहीं ली जा रहीं है।
ग्रामीणो पर दोगुना भार-
युवा कांग्रेस नेता डॉ. विक्रांत भूरिया ने कहा कि एक तरफ ग्रामीण वर्ग प्रधानमंत्री के 500 एवं 1000 रुपए के नोटबंदी के फैसले से आहत है। जिसके किसानों को अपनी फसल का उचित दाम नहीं मिल रहा है। मंडियों एवं सासाइटियों में अनाज की खरीदी-बिक्री का काम लगभग ठप्प सा पड़ गया है। ग्रामीण आर्थिक तंगी का शिकार हो गए है। ऐसे में विद्युत मंडल द्वारा किसानों को भारी भरकम बिजली बिल देकर उनकी माली हालत को ओर खस्ता कर दिया गया है। इस दौरान जिला कांग्रेस महामंत्री जितेन्द्रप्रसाद अग्निहोत्री, कांग्रेस नेता प्रकाश रांका, रमेश डोशी, गेंदाल डामोर, रूपसिंह डामोर, लोकसभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष आशीष भूरिया, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हेमचंद डामोर, सांसद प्रतिनिधि गौरव सक्सेना, प्रदेश महिला कांग्रेस की सचिव सायरा बानो, कलावती गेहलोत, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विनय भाबोर, विजय भाबोर आदि ने कहा कि विद्युत मंडल की इन्हीं लापरवाहियों को लेकर आगामी दिनों में जिला कांग्रेस द्वारा जिला मुख्यालय पर विद्युत विभाग के मुख्य कार्यालय का घेराव किया जाएगा एवं अधिकारियों से मंडल के इस तानाशाही रवयै को लेकर जवाब मांगा जाएगा तथा जमकर नारेबाजी भी की जाएगी।