युवक की मौत के बाद जागा प्रशासन, रोड से हटाया अतिक्रमण

0
दुर्घटना के बाद शुक्रवार को पुलिस प्रशासन व नगर परिषद के कर्मचारीयों ने अतिक्रमण हटाने की मुहिम प्रारंभ की।
दुर्घटना के बाद शुक्रवार को पुलिस प्रशासन व नगर परिषद के कर्मचारीयों ने अतिक्रमण हटाने की मुहिम प्रारंभ की।
दुर्घटना में बाद गुस्साए लोगों से चर्चा करते हुए टीआई करणी सिंह शक्तावत।
दुर्घटना में बाद गुस्साए लोगों से चर्चा करते हुए टीआई करणी सिंह शक्तावत।

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
नगर के श्रद्धांजलि चौक पर गुरूवार रात्रि 8.30 बजे एक टैंकर की चपेट में आने से एक युवक की मृत्यु हो गई, जिसके बाद नगर के नागरिकों ने मुख्य चौराहे पर चक्काजाम किया। लगभग 30 मिनट तक चक्काजाम रहा। तथा व्यवस्था सुधारने की मांग की, जिसके बाद प्रशासन ने शुक्रवार को व्यवस्था सुधारने की प्रक्रिया प्रारंभ की। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रेमसिंह थापा उम्र 30 वर्ष गैस टेंकर की चपेट में आ गया टैंकर का पिछला पहिया प्रेमसिंह के सिर के ऊपर से गुजर गया। जिससे मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गई तथा धड़वाला हिस्सा खत्म हो गया। जिसके बाद नगर के हजारों नागरिक श्रद्धांजलि चौक के यहां एकत्रित हो गए तथा चक्काजाम कर व्यवस्था सुधारने की मांग करने लग। नगर के इस मुख्य चौराहे पर अंधेरे का साम्राज्य है। जिसके लिए लाइट लगाने की मांग की गई वहीं मुख्य चौराहे पर 90 डिग्री का टर्न होने से आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है। जिसके लिए अतिक्रमण कारियों को हटाने की मांग व रोड पर स्पीड बेकर बनाने की मांग की गई। जिसके बाद मौके पर प्रशासन की ओर से एसडीओपी राकेश व्यास, टीआई करणी सिंह शक्तावत, प्रभारी तहसीलदार अंतर सिंह कनेश पहुंचे। गुस्साए लोगों से अधिकारियों ने चर्चा की तथा लिखित में आवेदन मांगा गया, जिस पर टीआई को नागरिकों ने लिखित आवेदन दिया। जिसके बाद बड़ी मशक्कत के बाद लोग वहां से हटे यह घटना क्रम रात 10.30 बजे तक चला। इसके साथ ही पुलिस ने टैंकर को पकड लिया है। साथ ही प्रेमसिंह के परिजनों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है। दुर्घटना में मृत प्रेमसिंह नेपाल का रहने वाला था। यहां प्रोग्रेसिव एकेडमी स्कूल में चौकीदार के पद पर पदस्थ था। अपनी पत्नी व बच्चों के साथ यहां रहता था। उसकी मृत्यु की खबर सुन कर पत्नी व बच्चों का रो रोकर बुरा हाल है।
शुक्रवार को पुलिस ने की सख्त कार्रवाई
घटना के बाद नागरिकों के द्वारा किए गए हंगामें व पुलिस प्रशासन ने आश्वासन देकर नागरिकों को रोका। उसके पश्चात शुक्रवार को सुबह पुलिस प्रशासन की ओर से टीआई करणी सिंह शक्तावत और एसआई एमएल भाटी ने सख्त कार्रवाई करते हुए अस्थाई बस स्टैंड के आसपास से सारा अतिक्रमण हटाया तथा रोड के आसपास किसी वाहन या गुमटी को नहीं लगने दिया गया। पुलिस ने इसके साथ ही बस वालों को भी सख्त हिदायत दी है कि बस में रूट चार्ट, समय व टिकट का वितरण करे अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। नागरिकों ने प्रशासन के द्वारा की गई कार्रवाई की प्रशंसा करते हुए मांग की है कि प्रशासन के द्वारा इस प्रकार की कार्रवाई नियमित की जाना चाहिए तथा अतिक्रमण व यातायात व्यवस्था को सुधारना चाहिए। नागरिकों की मांग है कि मुख्य मार्ग पर खडी रहने वाली बसों पर कार्रवाई हो, रात्री के समय मुख्य मार्ग पर खडी रहने वाली बसों व अन्य वाहनों को जप्त किया जाए। साथ ही मार्ग के दोनो ओर स्प्रीड ब्रेकर बनाए जाए। घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने ईगल दीप कंपनी को बुलाकर रोड चौड़ीकरण व स्पीड ब्रेकर बनाने का कार्य प्रारंभ करवा दिया।
इसके साथ ही ट्रैफिक जवान की कमी की ओर भी नागरिकों ने प्रशासन से मांग की है कि नगर में दो ट्राफीक जवानों की ड्यूटी लगाई जाए ताकी यातायात व्यवस्था गड़बड़ न हो।
अधिकारियों की जुबानी
हमारे द्वारा सतत कार्रवाई की जाएगी तथा रोड का चोडा रखने के लिए प्रतिदिन यातायात व्यवस्था सुधारने का कार्य किया जाएगा।               -राकेश व्यास एसडीओपी
पुलिस प्रशासन पूरी तरह से लगा हुआ है। व्यवस्था सुधारने के लिए आज भी हमने सख्ती से कार्रवाई कर व्यवस्था को सुधारा है कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।
                      -करणी सिंह शक्तावत, टीआई,पेटलावद
नगर परिषद अतिक्रमण हटाने के लिए हमेशा सक्रिय है तथा समय समय पर मुहिम चलाई जाती है। आज भी हमारी पूरी टीम लगी हुई है। इसमें नागरिकों का भी सहयोग अपेक्षीत है।
            -एलएस डोडिया, सीएमओ

Leave A Reply

Your email address will not be published.