मामाजी के विचारों को आगे बढ़ाना है और हमारे खिलाफ उठने वाली ताकतों का मुंह तोड़ जवाब दे : शरद यादव

May

झाबुआ लाइव के लिए बामनिया से लोकेंद्र चाणोदिया की रिपोर्ट-
मामा बालेश्वर दयाल भील आश्रम पर प्रसिद्ध समाजवादी चिंतक स्वतंत्रा सेनानी मामा बालेश्वर दयाल की 19वीं पुण्यतिथि मनाई गई। इसके लिए समाजवादी चिंतकों के साथ हजारों श्रद्धालु भी यहां पहुंचे। श्रद्धालुओं का सैलाब कई किलोमीटर पैदल चलकर सोमवार रात को ही समाधि स्थल आ गया था। व्यवस्थाओं के अभाव में पूरी रात ठंड में ठिठुरते हुए और अलाव जलाकर गुजारी।
यहां श्रद्धाजंलि सभा में राजनीति नजर आई आयोजन स्थल पर एक ओर साझा विरासत के बैनर तले आयोजन किया गया, जिसे खुद शरद यादव ने संबोधित किया। वहीं दूसरी ओर जदयू ने भी सभा का आयोजन किया। जिसे जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी व अखिलेश कटियार ने संबोधित किया। साझा विरासत के मंच को संबोधित करते हुए समाजवादी चिंतक शरद यादव ने कहा कि मैं यहां फूलमाला चढ़ाने नहीं आया। मामाजी फूल, माला नहीं चढ़ाते थे। हमें तो उनके विचारों को आगे बढ़ाना है और हमारे खिलाफ उठने वाली ताकतों का मुंह तोड़ जवाब देना है। हमें मामाजी के बताए मार्गों पर चलाना है। हमें किसी बहकावे में न आकर मामाजी के रास्ते पर चलने वाले अपने साथियों को आगे बढ़ाना है। उन्हें विधायक और सांसद बनाना है।
मप्र में लूट मची है
मप्र में जल, जंगल की लूट मंची है और यहां मुखिया कहता है कि मेरे प्रदेश में लूट नहीं है। इस प्रदेश का सबसे बड़ा व्यापमं घोटला हुआ है, जिससे कई युवा बच्चों का भविष्य खराब हुआ है। इस दौरान सांसद कांतिलाल भूरिया भी अपने पुत्र विक्रांत भूरिया के साथ मामाजी को श्रद्धांजलि देने बामनिया पहुंचे और सभा को संबोधित किया।
यह भी थे उपस्थित
सांझा विरासत मंच पर मालतीदेवी, हरिओम सूर्यवंशी, सुशीला मोरारे, फतेसिंह डामर, तोलसिंह भूरिया, भेरूसिंह डामर, कमलेश पालरेचा, रामनिवास यादव आदि उपस्थित थे। सभा का संचालन ने गोविंद यादव ने किया आभार सत्यनारायण शर्मा ने माना।
हम राजनीति करने नहीं आए
जदयू के मंच से जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि राजनीति करने नहीं आए है हम यहां मामाजी को श्रद्धांजलि देने एकत्रित हुए है, हमे मामाजी के बताए मार्ग पर चलकर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देना होगी। इस दौरान जदयू के राष्ट्रीय महासचिव अखिलेश कटियार ने भी सभा को संबोधित किया। इधर खुद को मामाजी की पौत्री बताने वाली प्राची दीक्षित मामाजी आश्रम पर भक्तों को किताब और स्वेटर बांटती नजर आइ।
पुुलिस प्रशासन  मुस्तैद
गत वर्ष सभा में हुए विवाद के चलते इस बार पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आया। डीएसपी बबीता बामनिया, निरीक्षक अनुस्या भंवर, एसडीओपी आरआर अवास्या, टीआई लोकेंद्रसिंह ठाकुर दल-बल के साथ पूरे समय आयोजन स्थल पर मोर्चा संभाले रहे। इस दौरान पेटलावद एसडीएम हर्षल पंचोली ने भी बामनिया पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। रेलवे फाटक के बहार खवासा नाके पर रहवासियों द्वारा मामाजी के आश्रम पर आने वाले श्रद्धालुओं को नि:शुल्क पोहा व चाय का वितरण किया गया, जिसमें सभी रहवासियों का सहयोग रहा।