बीते हफ्ते ” गरमाई ” रही राणापुर की सियासत

- Advertisement -

–हलचल – राणापुर की —

 –मयंक गोयल की कलम से-

1) – गरमाई नंप राजनीति –

बीते सप्ताह नगर परिषद राणापुर की राजनीति गरमाई हुई है । नगर परिषद उपाध्यक्ष के खिलाफ कथित अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पाष॔दों मे खुसुर फुसुर होती रही । परिषद मे बीजेपी के अधिक पाष॔द होने के बावजूद कांग्रेस का उपाध्यक्ष अब कुछ भाजपाइयों को तो कुछ कांग्रेसीयों को भी रास नही आ रहा है ।

2)- बीजेपी जिलाध्यक्ष का फरमान पूरा होगा ?

इधर बीजेपी जिलाध्यक्ष दोलत भावसार चाहते है कि कांग्रेसी उपाध्यक्ष या तो बीजेपी मे शामिल हो या बीजेपी पाष॔द उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आये । बताते है कि भावसार ने गोविंद से दो टुक कह दिया है कि उपाध्यक्ष बीजेपी का हो तो ही मुद्दे पर समथ॔न दे वरना बीजेपी अविश्वास लाये । अब देखना है गोविंद उपाध्यक्ष को बीजेपी मे लाते है या अविश्वास प्रस्ताव की अगुवाई करते है !

3)- जैसे तैसे निपटा मामला 

मुहर्रम के जुलूस को लेकर झाबुआ जिला प्रशासन राणापुर मे एक हफ्ते परेशान रहा मगर अंत मे मामला निपट गया । लेकिन सुत्र बताते है कि इस मामले मे प्रशाशन को परेशान करने वालो के नाम ” कलेक्टर & एसपी ने अपनी डायरी मे नोट कर लिये है ।

4)- बीजेपी का उम्मीदवार कोन ? 

नगर परिषद चुनाव मे अब मात्र एक साल से भी कम का समय बचा है ऐसे मे बडा सवाल राणापुर के राजनीतिक गलियारे मे तैर रहा है कि आखिर बीजेपी से इस बार उम्मीदवार कोन होगा ? गोविंद अजनार यह चाहेंगे कि उनकी पत्नी ओर पूव॔ नगर परिषद अध्यक्ष सुनिता अजनार को बीजेपी टिकट दे । हालाँकि मोजूदा जिला भाजपा गोविंद के करीब है मगर बडा सवाल को गोविंद – सुनिता की जोडी की राजनीति मे लाने वाले ” मनोहर सेठिया ” की क्या भूमिका होगी ? क्या वे इस बार इस जोडी को सपोर्ट करेंगे ? क्योकि जिला सहकारी बैंक के डायरेक्टर के चुनाव मे सेठिया को गोविंद के जरिए ही विरोधियों ने फेल किया था तो क्या सेठिया बदला चुकायेंगे या भूलकर फिर गोविंद के साथ होंगे ? ओर अगर गोविंद – सुनिता नही तो क्या दिलिप नलवाया की पत्नी को बीजेपी टिकट देगी ? या दोनो को किनारे कर ” थावरसिंह” की साफ सुथरी छवि को आगे लाया जायेगा ?

5 ) – क्या टूटेगा राणापुर मंडल 

खबर है कि बीजेपी जिलाध्यक्ष दोलत भावसार ने प्रदेश इकाई को राणापुर मंडल को विक्रेंद्रीकृत कर इसे तीन मंडलों मे विभाजित करने का प्रस्ताव भेजा है अगर यह मंजूर हो जाता है तो राणापुर नगर मंडल के अतिरिक्त ” वन & कुंदनपुर” दो नये मंडल बन जायेंगे । बताया जा रहा है कि दोलत अपनी टीम को बढाने के लिए ऐसा करने जा रहे है !