पावागढ दश॔न चे बहाने ठगी करने वाले साधु धराऐ लेकिन सामने नही आया कोई शिकायती

- Advertisement -

झाबुआ  Live के लिए ” खवासा” से ” अर्पित चोपड़ा ” की EXCLUSIVE रिपोर्ट । 

पूछताछ के लिए खवासा चोकी पर बैठाये गये साधू
पूछताछ के लिए खवासा चोकी पर बैठाये गये साधू
इस वैन से जा रहे थे साधु
इस वैन से जा रहे थे साधु

पावागढ़ दर्शनार्थ जा रहे तीन साधुओं को भंडारे के नाम पर लोगों से दाल-चावल के कट्टे, तेल के डिब्बे और नगदी मांगना भारी पड़ गया । साधुओं द्वारा जबर्दस्ती और डराकर मांग करने पर ग्रामवासी आक्रोशित हो गए  और उन्होंने पुलिस को सुचना दी । पुलिस ने ग्रामवासियों से सुचना मिलने पर ठगी की शंका के आधार पर पूछताछ के लिए साधुओं और वाहन चालक को चौकी पर बिठा लिया ।

प्राप्त जानकारी अनुसार पावागढ़ दर्शनार्थ जा रहे साधुओं ने लोगों से भंडारे के नाम पर दाल का कट्टा, तेल का डिब्बा, नगदी आदि मांगे । साधुओं द्वारा जबर्दस्ती करने और ना देने पर तंत्रमंत्र से नुकसान पहुचाने की धमकी दी जाने से लोग आक्रोशित होने लगे । ग्रामवासियों के अनुसार उक्त साधुओं का दल पिछले दिनों भी लोगों को डराकर वसूली कर चूका है । ग्रामवासियों ने बताया कि उक्त साधू बीते कल भी टवेरा गाडी लेकर आए थे और लोगों से इसी तरह डराकर तेल, दाल आदि सामान ले गए थे । बुधवार को जब ये साधू मारुती ओमनी क्रमांक RJ06UA8998 लेकर आए और लोगों से फिर से दान स्वरुप सामान की मांग की तो लोग आक्रोशित हो गए । उन्होंने साधुओं से पूछताछ करना चाही । इस बीच लोगों और साधुओं के बीच हल्की बहस भी हो गई । लोगों को आक्रोशित होते और माहौल गर्माता देख साधु गाडी में सवार हो गए और सैकड़ो की भीड़ में भी अंधगति से वाहन चलाकर भागने की कोशिश की । साधुओं के भागने से लोगों की शंका और बढ़ गई और उन्होंने तत्काल पुलिस चौकी प्रभारी शिवकुमार कुशवाह को जानकारी दी । भाग रहे साधुओं को श्री कुशवाह ने भी रोकने की कोशिश की किन्तु गाडी नहीं रोकी गई । श्री कुशवाह ने प्रधान आरक्षक विजय सैनी के साथ गाडी का पीछा किया और 5 किमी दूर बामनिया स्थित नारेला फंटे पर गाडी और साधुओं को पकड़ पूछताछ के लिए खवासा चौकी लाए । इसीबीच चौकी के बाहर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए । पूछताछ में साधुओं ने अपने नाम मोहनदास पिता शंकरदास, विनोददास पिता बाबूदास, दिनेश निवासी मुल्लापुरा उज्जैन एवं वाहन चालक का नाम पप्पू नायक बताया ।

खवासा पुलिस चौकी प्रभारी शिवकुमार कुशवाह ने बताया कि सभी के बयान लिए गए है । सभी के आधार कार्ड, गाडी के कागजात भी लिए गए है । श्री कुशवाह के अनुसार बयान में साधुओं ने पहले खवासा नहीं आने और आक्रोशित लोगों के गुस्से से बचने के लिए तेजगति से वाहन चलाकर भागने की बात कही है । समाचार लिखे जाने तक पुलिस को उक्त साधुओं के विरुद्ध कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है ।