ज्योतिष ” महेंद्र भट्ट ” की हत्या की पूरी खबर जानिए

May

झाबुआ Live के लिए ” थादंला” से ” रितेश गुप्ता” की EXCLUSIVE रिपोर्ट । 

हादसे की तस्वीर
हादसे की तस्वीर

 सेवानिवृत्त शिक्षक एवं प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य महेन्द्र भट्ट 77 वर्ष घर पर ही अकेले ही थे और अज्ञात बदमाश घर मे घुसकर श्री भट्ट का गला दबाकर उनकी हत्या कर लूटपाट की। उनके कमरे मे उनकी लाश पटक दी जंहा सोने के जेवरात के खाली चार बक्से रखे है। बदमाश कितना माल व नगदी लूट ले गये। यह ज्ञात नही हो पाया। बदमाशो को कालोनी मे किसी ने नही देखा कि वे कितनी  संख्या मे थे घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल घटनास्थल पर पहुचकर जांच मे जुटा व खोजी कुत्ते का सहारा ले बदमाशो तक पहुचने का प्रयास किया जा रहा है।

IMG-20160816-WA0052

विवेकानंद कालोनी मे निवास करने वाले ज्योतिष महेन्द्र भट्ट निवास पर दिन के तकरीबन 2.30 से 3.30  बजे के दरमियान अज्ञात बदमाशों ने घर के मेन गेट से आकर श्री भट्ट को बंदी बनाकर लुट कीे । उनके नाक पर चोट केे निशान देखे गये व उनके कुर्ते को हाथों मे फसा कर उन्हे बांधा गया। पर पुरे घर मे खुन की बुंदे गिरी हुई पायी गई। चुकी घटना के समय वे अकेले ही घर पर थे जिस कारण लुट को हत्यारे लुटेरों ने कैसे अन्जाम दिया इस बात की किसी प्रकार की जानकारी नही मिल पायी। पुलिस की मानें तो प्रथम दृष्टया गला घोट कर हत्या की जाना होने की सम्भावना मानी जा रही है।IMG-20160816-WA0050

तकरीबन 4 बजे के आसपास अपने छोटे पुत्र मनिष जो कि बजरंग गढ़ मे स्टेशन मास्टर है अपनी नाईट ड्युटी पर जाने के पुर्व पिता से मिलने आये तो हमेशा कि तरह अपनी बैठक पर न पाये जाने पर अपने पुत्र को उन्हे देखने अन्दर भेजा तभी अपने दादा को अन्दर के रुम मे गिरा देखा उन्हे ऐसी हालत मे देख उन्है संदेह हुआ।

मृतक महेन्द्र भट्ट धार्मिक प्रवृति के सरल स्वभाव के थे तथा उनके दो पुत्र उच्च पदो पर पदस्थ होकर बडा पुत्र रवि भट्ट सोनकच्छ नगर पालिका मे सीएमओ है तथा द्वितीय पुत्र मनीष भट्ट पश्चिम रेल्वे मे बजरंगगढ मे स्टेशन मास्टर होकर कालोनी मे ही निवास करते है उनकी पुत्रवधु रक्षाबंधन मनाने सोमवार को ही अपने पीहर गई थी छोटा पुत्र प्रतिदिन ड्युटी से लोटकर अपने पिता मिलने आता था उनके आने पर इस वारदात का पता चला । वारदात के बारे मे यही कयास लगाये जा रहे है कि घटना को अंजाम देने वाले बदमाशो को शायद मृतक महेन्द्र भट्ट जाते पहचानते  होेगे। इस घटना से नगर मे दहशत  व असुरक्षा का वातावरण निर्मित हो गया है। घटना स्थल कुछ ही देर मे पुरा नगर एकत्रीत हो गया एक के बाद एक रोते बिलकते परिजनो को देख नगर के सभी लोग गमगिन हो गये।

 इससे पूर्व भी नगर के प्रमुख मा.गा. मार्ग पर बदमाशो ने 18 दिसम्बर 2015 को किराना व्यापारी की हत्या कर लूट की वारदात के अंजाम दिया था । दशहतपूर्ण घटना से रोष का वातावरण है बुधवार को व्यापारियो द्वारा नगर बंद रखने अपील की है।