जिले में कोरोना पॉजिटिव मिलने से  सुरक्षा की दृष्टि से आम्बुआ बोरझाड़ पूरी तरह किए सील; पुलिस गश्त तेज हुई

May

मयंक विश्वकर्मा@आम्बुआ 

जिले के उदयगढ़ क्षेत्र में कार्यरत आजाद नगर निवासी एवं जन शिक्षक के कोरोना सैंपल पॉजीटिव आने के बाद पूरे जिले के साथ साथ आम्बुआ- बोरझाड़ में भी विशेष सतर्कता बरती जा रही है दोनों कस्बों में आने जाने वाले सभी मार्ग बंद कर देने के समाचार है   सुरक्षा की दृष्टि से लोग सपरिवार घरों में बैठे हैं पुलिस की सधन तथा सख्ती के साथ गश्त जारी है।

विगत महीनों से कोरोना की दहशत के बीच प्रधानमंत्री के 21 दिनों के लोक डाउन का पालन आम्बुआ क्षेत्र में किया जा रहा था।अपवाद स्वरूप कुछ सिरफिरे जरूर यहां वहां झुण्ड बनाकर बैठे रहते हैं कुछ बगैर मास्क के मोटरसाइकिल दौड़ाते नजर आते रहे। पुलिस की सख्ती भी जारी रही लाॅक डाउन के 21 दिन पूर्ण होते ही जिले के उदयगढ़ में जन शिक्षक जो कि विगत दिनों से बीमार थे कि कोरोनावायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई लोगों को उम्मीद थी कि जिले में कोई भी संक्रमित नहीं है तथा 20 अप्रैल तक लाॅक डाउन से कुछ छूट मिल सकेगी इस प्रकरण ने उम्मीदों पर पानी फेरते हुए पुनः लाॅक डाउन (कर्फ्यू की शक्ल) में डाल दिया।

चूंकि उदयगढ़ आम्बुआ से मात्र 20 किलोमीटर दूर है लेकिन बीमार व्यक्ति का एक भाई आम्बुआ पुलिस थाने पर पदस्थ होकर उसका कस्बे में आना-जाना लगा रहा है बताते हैं कि यह अपने गृह नगर आजाद नगर भी आता जाता है जहां पर उसका मरीज भाई भी आया जाया होगा। इसी आशंका मे उदयगढ़ तथा आजाद नगर के साथ-साथ संपूर्ण जिला तथा आम्बुआ – बोरझाड़ को पूरी तरह से सील कर दिया गया है ।जन शिक्षक कहा कहा गया किससे मिला बीमारी उसे कहां से लगी आदि की जांच पड़ताल प्रशासन करेगा ही इसके बाद इसकी यह चेन कितनी लंबी होगी यह पता चल सकेगा मगर तब तक लोगों का दिन रात का चेन गुम ही रहेगा।

 

)