कांतिलाल भूरिया की विजयी में दिग्गज नेत्री कलावती भूरिया की अहम भूमिका

0

झाबुआ। रतलाम-झाबुआ-अलीराजपुर संसदीय क्षेत्र के लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने मंगलवार को ऐतिहासिक जीत हासिल की। जीत का यदि आकलन किया जाए, तो इस जीत के पीछे जिले की वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री कलावती भूरिया की विशेष भूमिका है। उनकी दिन रात मेहनत का परिणाम बताया जाता है कि जिले की तीनों विधानसभा से कांग्रेस को भारी बढ़त मिली है। जिला पंचायत अध्यक्ष एवं जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष कलावती भूरिया ने कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया को विजयी बनाने के लिए जिले के गांवों-गांवों में जाकर सभाएं ली तथा कांतिलाल भूरिया के पक्ष में पूरजोर प्रचार किया। वह कांतिलाल भूरिया की जीत में मील का पत्थर साबित हुई है। जिले में कांग्रेस में जान फूंकने वाली कलावती भूरिया ने पूरे निश्पक्ष भाव से कांतिलाल भूरिया के पक्ष में प्रचार-प्रसार किया तथा गांव-गांव जाकर राज्य एवं केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों से आमजन को अवगत करवाया।
प्रयास लाए रंग – आखिरकार भूरिया के प्रयास रंग लाए ओर जिले की तीनों विधानसभा झाबुआ, थांदला एवं पेटलावद से कांग्रेस को भारी बढ़त मिली। जब कांग्रेस के पक्ष में परिणाम आए तो सुश्री कलावती भूरिया का उत्साह भी देखते ही बना। उन्होंने कांग्रेस में रहते हुए निरंतर कार्यकर्ताओं में कांग्रेस के पक्ष में जान डालने का कार्य किया। कांतिलाल भूरिया के जीतने पर भूरिया ने भी जमकर खुशी जाहिर की एवं वे वियजी जुलूस में वाहन पर कांतिलाल भूरिया के साथ जनता का अभिवादन करती नजर आई।
1 जिपं एवं जिकां कार्यवाहक अध्यक्ष कलावती भूरिया ने कांतिलाल भूरिया की जीत के बाद कहा कि यह प्रदेष के मुख्यमंत्री, जो अपने आप को मामा कहते है, उनकी हार है और कांतिलाल भूरिया की जीत है। कांग्रेस ने प्रदेश में अपने पूर्व शासनकाल में एवं केंद्र में रहते हुए अनेकांे विकास कार्य किए एवं संसदीय क्षेत्र को भी कई सोगाते दी, जिसके चलते जनता ने कांग्रेस पर पुनः भरोसा किया और भाजपा को करारी मात दी। वर्तमान में प्रदेश की भाजपा सरकार एवं केंद्र में मोदी की सरकार से जनता त्रस्त है। महंगाई में आमजन की कमर तोड़ दी। किसानांे को फसलों का मुआवजा नहीं मिला। सरपंचों से उनके अधिकार छीन लिए गए है। अधिकार मांगने पर उन पर लाठीचार्ज किया गया, संसदीय क्षेत्र की जनता से इसका हिसाब उनको दिया है और कांग्रेस पर भरोसा किया है। उन्होंने इसके लिए संसदीय क्षेत्र के सभी मतदाताआंे को तहेदिल से आभार माना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.