ओवरटेक करने में बाइक सवार बचा, गुस्साएं लोगों ने किया पथराव

May

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-

8 शहर से होकर गुजर रहे पेटलावद-रायपुरिया मार्ग और थांदला-बदनावर राजकीय मार्ग से रोजाना बड़ी तादाद में अंधाधुंध गैस टैंकर निकल रहे है। ऐसे में हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती है।
शहर के बीच से गुजरने वाले वाहनो पर कोई कार्रवाई नही की जा रही है। इसी रास्ते पर शासकीय कार्यालय, होटल, रेस्टोरेंट, बैंक और पेट्रोल पंप स्थित है। यहां तक की पुलिस थाना भी इसी माग पर है। बावजूद इसके इन पर कोई कार्रवाई नही होती है। ऐसे में किसी भी दिन कोई चूक बड़े हादसे की वजह बन जाएगी। इनकी गति इतनी तेज होती है कि हर समय दुर्घटना का भय बना रहता है। प्रशासन इस ओर ध्यान नही दे रहा है।
शनिवार रात बाइक सवार बचा-
रतलाम से पेटलावद शहरवासी राहुल झाड़मता अपनी बाइक से आ रहे थे। तभी बदनावर मार्ग पर होटल शगुन के नजदीक एक गैस टैंकर अचानक पीछे से तेज रफ्तार से आ गया। जिसे देख राहुल का संतुलन बिगड़ गया और वह गैंस टैंकर की चपेट में आते-आते बाल-बाल बच गया। इसके बाद आगे जाकर उस टैंकर वाले को रोकना चाहा, लेकिन उसने रफ्तार और तेज कर ली और वह नही रूका। इसके बाद राहुल ने 100 डॉयल कर मदद मांगी। तत्काल मौके पर प्रधान आरक्षक शांतिलाल पगारे और संतोष राजोरिया ने पायलट सुरेश पाटीदार 100 वाहन से उसके पीछे लग गए। शहर से भी घुस्साए लोग उसके पीछे लग गए। करीब 6 किमी आगे ग्राम उन्नई में जाकर उसे 100 वाहन ने पकड़ लिया। तभी वहां घुसाएं लोग भी पहुंच गए और गैंस टैंकर के कांच फोड़ दिए। घटना में टैंकर चालक और परिचालक दोनो निवासी उत्तरप्रदेश को मामूली चोटे भी लगी। इसके बाद उन्हें 100 वाहन से लोगो की भीड़ से बचाकर पेटलावद पुलिस थाने लाया गया। जहां रात साढ़े 8 बजे तक थाने में खूब विवाद हुआ। जानकारी के अनुसार यह इंडेन गैस टैंकर अग्रवाल कंपनी का था जो उज्जैन से बड़ौदा लोड होने के लिए जा रहा था। थाने में पुलिस की समझाइश के बाद दोनो पक्षो में आपसी समझौता हुआ। इसके बाद मामला रफा-दफा किया गया।
ओवरलोड ट्रक भी निकल रहे-
पेटलावद-रायपुरिया मार्ग पर सुबह 7 से शाम 7 बजे तक भारी वाहनो का प्रवेश निषेध है, लेकिन फिर भी बिना रोकटोक बेधड़क यह भारी ओवरलोड वाहन घड़ल्ले से इस मार्र्ग से निकल रहे है। जिससे हर समय हादसे की आशंका बन रही है। यहां रोज इन वाहनो के कारण जाम की स्थिति निर्मित हो रही है।