अंतरिम बजट में सांसद कांतिलाल भूरिया ने संसदीय क्षेत्र की दोनों प्रमुख रेल परियोजना के लिए करोड़ों रुपए करवाए स्वीकृत

May

झाबुआ लाइव डेस्क-
सांसद कांतिलाल भूरिया ने अथक प्रयासों के चलते 1 फरवरी को लोकसभा में प्रस्तुत 2019-20 के अंतरिम बजट में अपने संसदीय क्षेत्र में दो महत्वपूर्ण महत्वाकांक्षी नई रेल परियोजनाओं, इंदौर-दाहोद वाया धार-सरदारपुर-झाबुआ जिसकी लंबाई 200.97 किमी तथा अतिरिक्त 4.82 किमी अमझेरा तक अलाइनमेंट में सुधार किए जाने हेतु 100 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्राप्त की है। दूसरी रेल परियोजना धार-छोटाउदयपुर जिसकी लंबाई 157 किमी है के लिए भी 100 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। गौरतलब है कि पिछले बजट में भी सांसद भूरिया इन दोनों ही रेल लाइनों को अपने संसदीय क्षेत्र विकास के कार्य में सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए रेल मंत्री से समय-समय पर संपर्क कर तथा लोकसभा में भी शून्यकाल, तारांकित, अतारांकित प्रश्न एवं नियम 377 के माध्यम से लोकहित के मुद्दे उठाकर सरकार पर भारी दबाव बनााय गया था जिसके फलस्वरूप इंदौर-दाहोद रेल लाइन के लिए 120 करोड़ रुपए तथा धार-छोटाउदयपुर रेल लाइन के लिए 180 करोड़ रुपए स्वीकृत कराने में सफलता प्राप्त की है। सांसद कांतिलाल भूरिया द्वारा जन आंदोलन तथा अपने अथक प्रयासों से भारी सफलता प्राप्त कर इस वर्ष के बजट में दोनों ही रेल लाइनों को अतिशीघ्र पूर्ण करने हेतु निर्णायक लड़ाई में विजयी होने पर क्षेत्र की जनता, विशेषकर कार्यकर्ताओं को बधाई दी तथा आगे भी इसे तब तक जारी रखने का संकल्प लिया जब तक इन दोनों ही रेल लाइनों पर रेलगाडिय़ां का संचालन शुरू नहीं हो जाता। सांसद भूरिया द्वारा अपने राजनैतिक कौशल, क्षेत्र में किए गए कठोर परिश्रम एवं जनता व कार्यकर्ताओं की भावनाओं को सर्वोपरि रखकर दिनांक 8 फरवरी 2011 को पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहनसिंह द्वारा उपरोक्त दोनों ही रेल लाइनों का शिलान्यास कराकर क्षेत्र की जनता को बहुप्रतिक्षित मांग को पूरा किया था। जिसे शीघ्र ही मूर्तरूप दिया जाकर इन रेल लाइनों पर रेल गाडिय़ों को दौड़ाया जाएगा तथा आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में रेल सफर करने की क्षेत्रवासियों की प्रबल इच्छा और आकांक्षाओं तथा अन्य विकास कार्यों का सम्मान हमेशा की तरह सर्वोच्च प्राथमिकता के क्रम में रखा जाएगा।

नोट – अगर आप झाबुआ – अलीराजपुर जिले के मूल निवासी है ओर हमारी खबरें अपने वाट्सएप पर चाहते है तो आप हमारा मोबाइल नंबर 8718959999 को पहले अपने स्माट॔फोन मे सेव करे ओर फिर Live news लिखकर एक मेसेज भेज दे आपको हमारी न्यूज लिंक मिलने लगेगी

नोट : अगर पहले से हमारे मोबाइल नंबर 9425487490 से हमारी खबरें पा रहे हैं तो कृपया ऊपर वर्णित खबर पर न्यूज के लिए मैसेज न भेजे।

)