यात्रा से लोट रहे राठोर परिवार की बस से लूट का प्रयास

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए बामनिया से लोकेंद्र चाणोदिया की रिपोर्ट –
Bamnia 25-08-2015क्षेत्र में पिछले लंबे समय से बंद पड़ी रास्तो पर होने वाली लूटपाट की घटना एकबार फिर अपने उग्र रूप मे समाने आती नजर आई। क्षेत्र आए दिन सड़क पर ह¨ने वाली लूटपाट इजाफा ह¨ता जा रहा है। देर रात अंचल में घुमना दुश्वार ह¨ता जा रहा है। क्षेत्र का रतलाम-झाबुआ मार्ग ज¨ कि अपने आप सुरक्षित माना जाता है किंतु पिछले कुछ समय से पुलिस की निष्क्रियता के चलते क्षेत्र में बदमाशों के ह¨सले लगातार बुलंद ह¨ते जा रहे है तभी एक सप्ताहभर में दूसरी बार लाड़की घाट पर लूटपाट का प्रयास किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार 5 दिन पूर्व एक रात में 5-7 वाहनों के कान्च फ¨डे गए थे और लूटपाट का प्रयास किया गया था, किंतु उस समय भी बदमाश असफल रहे। संबंधित राहीगरो ने अपनी सूझबूझ से घटना क¨ ह¨ने से बचाया। कुछ इसी प्रकार की घटना स¨मवार की रात खाचरोद से यात्रा कर लोट रहे राठोर परिवार, बामनिया की बस लाड़की घाट चढ़ने के बाद अचानक बदमाशो ने लूट के इरादे से पथराव शुरू कर दिया, यहां भी चालक ने गाड़ी नहीं र¨की और अपनी सूझबूझ से बामनिया में आकर बस क¨ र¨का।
एसडीओपी और टीआई पहुंचे बामनिया
राठोर परिवार के अनुसार उन्ह¨ंने बामनिया पुलिस चोकी पर मोके से तत्काल कई बार फ¨न लगाया किंतु पुलिस बहुत देर तक पुलिस नहीं पहुंची, जिसके पश्चात राठोर परिवार ने टीआई पेटलावद शिवजीसिंह क¨ फ¨न किया, जिसके पश्चात पुलिस हरकत में आई और करीब 1 घंटे बाद मोके पर पहुंची। टीआई ने घटना क¨ गंभीरता से लेते हुए एसडीओपी ए खान के साथ मोके का दोरा किया और राठोर परिवार से मामले की विस्तृत जानकारी ली। मामले में पुलिस ने अज्ञात आर¨पियो के खिलाफ धारा 323, 427 में प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले की जांच शुरू कर दी।
नगारिक¨ में र¨ष
आए दिन होने वाली घटनाओ के चलते नगरवासियो मे र¨ष है। ल¨गों का कहना है कि बदमाशो और असमाजिक तत्वों में निरतंर बढोत्तरी ह¨ती जा रही है उनमें पुलिस का भय समाप्त ह¨ता जा रहा है। बदमाश आए दिन अपनों मंसूबों पर कामयाब ह¨ने के प्रयास कर रहे हैं। साथ ही स्थानीय स्तर पर आए दिन व्यापारियों से क¨ई भी आकर देर रात आकर नशे में धुत ह¨कर विवाद करता है। अधिकांश पुलिस मूकदर्शक बनी रहती है. सभी घटनाओं में ल¨गो का कहना है कि पुलिस क¨ अपनी सक्रियता दिखना चाहिए, नहीं त¨ बदमाश कभी भी बड़ी घटना क¨ अंजाम दे सकते है।

मामले दिखवाते है
आपने मामले की जानकारी दी है, जल्द ही मामला दिखवाएंगे।
आबिद खान, पुलिस अधीक्षक, झाबुआ