चुनाव का सुपर संडे, तृतीय चरण का मतदान झाबुआ, रामा एवं रानापुर में 22 फरवरी को

- Advertisement -

झाबुआ ‘आजतक’ के लिए अबदुल वली पठान की रिपोर्टः त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए जिले में तृतीय चरण का मतदान झाबुआ, रामा एवं राणापुर जनपद क्षेत्र में 22 फरवरी को प्रातः 7 बजे से 3 बजे तक होगा। मतदान के लिए जनपद एवं जिला पंचायत सदस्य के मतदान के लिए इवीएम मशीनों सहित पंच संरपंच के मतदान के लिए उपयोग होने वाली मतदान सामग्री शासकीय पॉलिटेक्निक कालेज झाबुआ, उत्कृष्ट बालक उच्चतर मा.वि.रामा एवं शासकीय उत्कृष्ट बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राणापुर से मतदान दलां को मतदान सामग्री वितरित की गई। सामग्री लेकर मतदान दल मतदान करवाने के लिए अपने बूथ पर पहुंच गए।

सामग्री वितरण कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बी.चन्द्रशेखर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत धनराजू एस तथा सेक्टर अधिकारियों की उपस्थिति में हुआ। 22 फरवरी को झाबुआ जनपद पंचायत की 68, राम जनपद पंचायत की 55 एवं राणापुर जनपद की कुल 47 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा। साथ ही झाबुआ जनपद के 20, रामा के 17 एवं राणापुर जनपद के 15 सदस्यों एवं 6 जिला पंचायतों सदस्यों के लिए भी इवीएम के माध्यम से मतदान होगा।

Jhabua Election

झाबुआ जनपद में कुल 1 लाख 9 हजमर 784 मतदाता है जिसमें 54 हजार 800 पुरूष 54 हजार 983 महिला मतदाता शामिल है। रामा जनपद में कुल 86 हजार 462 मतदाता है। जिसमें 43 हजार 486 पुरूष एवं 42 हजार 974 महिला मतदाता है। रानापुर जनपद में कुल 83 हजार 3 मतदाता है। जिसमें 41 हजार 63 पुरूष एवं 41 हजार 940 महिला मतदाता शामिल है।

22 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए प्रशासन द्वारा पूरी व्यवस्थाएं कर ली गई है। झाबुआ के 198 मतदान केंद्रो पर 1089 मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगाकर उन्हें मतदान एवं मतगणना संबंधी प्रशिक्षण भी प्रदान किया गया है। मतदान केंद्रो के लिए 24 सेक्टर अधिकारी, 24 पुलिस मोबाइल एवं मतदान केन्द्र की सुरक्षा के लिए हर मतदान केंद्र पर पुलिस बल भी तैनात किया गया है। रामा जनपद के 165 मतदान केंद्रों पर 908 मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

मतदान केन्द्रो के लिए 16 सेक्टर अधिकारी, 16 पुलिस मोबाइल एवं मतदान केन्द्र की सुरक्षा के लिए हर मतदान केन्द्र पर पुलिस बल भी तैनात किया गया है। राणापुर जनपद के 145 मतदान केन्द्रो पर 797 मतदान कर्मियों की डयूटी लगाई गई है। मतदान केन्द्रो के लिए 16 सेक्टर अधिकारी, 16 पुलिस मोबाइल एवं मतदान केन्द्र की सुरक्षा के लिए हर मतदान केन्द्र पर पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

पंच एवं सरपंच के मतो की गणना मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतदान केन्द्र पर ही होगी:

तृतीय चरण के मतदान के लिए 22 फरवरी रविवार को प्रातः 7 बजे से 3 बजे तक मतदान होगा। मतदान प्रारंभ होने के 1 घंटे पूर्व माॅकपाॅल किया जाएगा। पंच, सरपंच के चुनाव के लिए मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतदान केन्द्र पर ही मतो की गणना की जाएगी। जनपद सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य की विकासखंड मुख्यालय पर शासकीय पॉलिटेक्निक कालेज झाबुआ, उत्कृष्ट बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रामा एवं शासकीय उत्कृष्ट बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रानापुर में इवीएम से मतों की गणना 25 फरवरी बुधवार को प्रातः 7.30 बजे से प्रारंभ होगी। पंच सरपंच पद के निर्वाचन परिणाम की घोषणा 26 फरवरी को की जाएगी। जनपद सदस्य के निर्वाचन परिणाम की घोषणा 27 फरवरी को जनपद मुख्यालय पर एवं जिला पंचायत सदस्य के निर्वाचन परिणाम की घोषणा 28 फरवरी को जिला मुख्यालय पर की जायेगी।