चार दिवसीय युवा अधिवेशन का आयोजन

मिस्सा पूजा मे भाग लेते पुरोहित।
मिस्सा पूजा मे भाग लेते पुरोहित।

झाबुआ- कैथोलिक डायसिस झाबुआ के युवा आयोग द्वारा चार दिवसीय युवा अधिवेशन का शुभारंभ कैथोलिक डायसिस के बिशप बसील भूरिया ने किया।कैथोलिक डायसिस के पीआरओ फादर रोकी शाह ने बताया कि कैथोलिक चर्च डूंगरीपाड़ा (काकनवानी) के राजराजेश्वर स्कूल प्रांगण में डायसिस के चार सौ युवा प्रतिनिधियों की उपस्थिति में डायसिस के बिशप बसील भूरिया ने डायसिस के ख्रीस्तीय युवा प्रेम, दया, शांति के प्रतीक के साथ ध्वज फहरा कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर बिशप बसील भूरिया ने कहा कि दया, प्रेम एवं शांति इन्ही मूल्यों को साक्ष्य के रूप में प्रभु ने हमें दिया है। आज की परिस्थिति में इन्ही मूल्यों की बहुत ही आवश्यकता है, इस अधिवेशन का इन्तजार आप सभी युवाओं को रहता है क्यों कि इसी अधिवेशन के माध्यम से आप अपना भविष्य तय करते है। यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां आप युवा अपनी पहचान बनाते है। दया, प्रेम, शांति के पथ पर चलते हुए आप मानव सेवा में अग्रणी बने, जो अपने पड़ोसी को प्यार करता है, वह ईश्वर की आज्ञा का पालन करता है
चार दिनों तक विभिन्न कार्यक्रम होंगे
कैथोलिक डायसिस झाबुआ के युवा निर्देशक फादर सोनू वसुनिया एवं सहायक संचालक सिस्टर हेमन्ता ने बताया कि चार दिनों तक चर्च प्रांगण डूंगरीपाड़ा में विभिन्न कार्यक्रम होंगे। जिसमें शिक्षा के क्षैत्र में अनेक बुद्धिजीवी युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे, विभिन्न भीली सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे जिसमें नृत्य, नाटक एवं संवाद विषयों को प्रमुखता से लिये गये है। चार दिवसीय अधिवेशन का समापन 24 अक्टुबर को सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति के साथ होगा। कार्यक्रम को सफल बनाने हेतू कैथोलिक डायसिस झाबुआ के युवा अध्यक्ष राजेश डामोर एवं उपाध्यक्ष सीफा सिंगाडिया प्रत्येक पल्लि के युवा अध्यक्ष सहयोग कर रहे है।
उद्घाटन समारोह में मिस्सा पूजा हुई
उद्घाटन समारोह पश्चात जुलुस से कार्यक्रम स्थल पर युवक, युवतियां आए तथा मिस्सा पूजा में भाग लिया। मिस्सा पूजा के मुख्य याजक बिशप बसील भूरिया ने सभी युवाओं को शुभकामनाएं दी। मिस्सा में बाईबल पाठ का वाचन सरोज डामोर ने एवं सुसमाचार का वाचन फादर सोनू वसुनिया ने किया मिस्सापूजा में कैथोलिक डायसिस के सचिव फादर थोमस पीए, यूथ डायरेक्टर फादर सोनू वसुनिया, फादर जामू कटारा, फादर बीजू उज्जैन डायसिस, फादर जोर्ज मेड़ा एवं फादर निरंजन खालखों ने भाग लिया। उक्त जानकारी झाबुआ डायसिस के मीडिया प्रभारी पीटर बबेरिया ने दी।