अगर आप मोबाइल मे ” पोन॔ देखते या पढते है तो हो जाईये सावधान

0
21496

झाबुआ / अलीराजपुर लाइव डेस्क स्पेशल अलट॔ रिपोर्ट

11_02_2016-mms_on_phoneएक रिपोर्ट के हवाले से यह बात सामने आई है की स्मार्टफोन पोर्न देखने वालों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है। इस समय में अधिकतर सभी के पास स्मार्टफोन और इंटरनेट है| शायद इसी के चलते पोर्न देखने वालों की संख्या में करोड़ों का इजाफा हुआ है। स्मार्टफोन यूजर जब बेपरवाही से अपने हैंडसेट पर पोन देख रहा होता है तो उन्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं होता कि क्या-क्या हो सकता है। अधिकतर लोगों को लगता है कि अपने मोबाइल फोन पर वो क्या देख रहे हैं इसका किसी को नहीं पता, अगर आप भी ऐसे सोच रहे हैं तो ये सोच बिल्कुल गलत है।

सबकी नजर है आप पर
आपको बता दें कि आप अपने हैंडसेट में जिस कंपनी का सिम यूज कर रहे हैं उस कंपनी से लेकर आपके फोन में इंस्टाल्ड एप्स तक आपकी ब्राउजिंग हिस्ट्री का हिसाब रखते हैं। इन सब के पास वो सूचना और डाटा होता है कि आपने अपने फोन में क्या-क्या किया है।
हो सकता है घातक साबित
हालांकि ये कंपनियां यूजर फोन की ऐसी ट्रैकिंग उसके स्वभाव और दिलचस्पी को समझने के लिए करती है ताकि कंपनी प्रत्येक यूजर को उसकी रूचि के अनुसार एड दिखा पाए। लेकिन ये ट्रैकिंग कब किसके लिए घातक साबित हो जाए, कह नहीं सकते । साथ ही पुलिस की हर जिले की सायबर सेल के पास भी अब यह तकनीक उपलब्ध है कि वह आपके सेल से डेटा रिकवर कर सकती है । ओर अपराध होने पर चार्जशीट मे उसका उपयोग भी प्रमाणिक दस्तावेज के रुप मे करेंगी ।