मकर संक्रांति पर राधा-कृष्ण बिहारी मंदिर का 10वां प्रतिष्ठा दिवस मनाया जाएगा

मकर संक्रांति पर मंदिर का 10वां प्रतिष्ठा दिवस मनाया जाएगा


महाआरती एवं महाप्रसादी का होगा भव्य आयोजन

झाबुआ, हमारे प्रतिनिधिः स्थानीय छोटा तालाब स्थित प्राचीन राधा-कृष्ण बिहारी मंदिर के जीर्णोद्धार के पश्चात् मंदिर का 10वां का प्रतिष्ठा दिवस मकर संक्रांति के शुभ पर्व पर गुरूवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट द्वारा मंदिर में महाआरती एवं महाप्रसादी का भव्य आयोजन किया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए ट्रस्ट के सेवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अजय रामावत एवं सचिव जयेन्द्र बैरागी ने बताया कि इस वर्ष 15 जनवरी को मकर संक्रांति पर्व होने के कारण मंदिर के प्रतिष्ठा दिवस पर यहां विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रातः 9 बजे से संगीतमय सुंदर कांड का आयोजन होगा। इसके पश्चात् दोपहर साढ़े 12 बजे महाआरती होगी। डेढ़ बजे महाप्रसादी का वितरण श्रद्धालुओं को किया जाएगा।

ट्रस्ट के संतोष जैन ने बताया कि दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक मंदिर से जुड़ी महिलाओं द्वारा भजन-कीर्तन किए जाएंगे। मकर सक्रांति एवं प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष में आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट द्वारा आयोजित महाप्रसादी भोज में सर्वप्रथम जिला विकलांग पुनर्वास केंद्र के निःशक्त विद्यार्थियों को ससम्मान आमंत्रित कर उन्हें महाप्रसादी में भोजन ग्रहण करवाया जाएगा। साथ ही् धार्मिक श्रद्धालुजन के साथ नगर के निराश्रित एवं गरीबों को भी महाप्रसादी भोज के लिए आमंत्रित किया जाएगा।