हिन्दु महासभा जिलाध्यक्ष ने उठाया अवैध रूप से विकसीत हो रही काॅलोनियों का मुद्दा; तहसीलदार को सौपा आवेदन..

0
573
हिन्दु महासभा जिलाध्यक्ष दीपक काग ने नगर व आसपास में कृषि भूमि पर बन रही अवेध कालोनियों ओर दिनों दिन बड रहे दलालो के दबदबे पर रोक लगाने की मांग की है। इसे लेकर तहसीलदार को एक आवेदन सौपा है।
दरअसल, जमीन के सौदागरों द्वारा नगर व असापास में सरकार को चुना लगाकर अवेध तरिके से काॅलोनी काटने का कार्य किया जा रहा है। कच्ची सडके बनाकर प्लाटिंग कर दी जाती है। लोगो को कई तरह के प्रलोबन दिए जाते है। जमीनों की धांधलियो के कई मामले सामने आ चुके है। विवाद अधिक बढ़ने पर ही मामला प्रशासन तक पंहुचता है। लोगो को बहला फूसला कर कई मामले आपस में ही सुलझा लिए जाते है।
जिलाध्यक्ष ने बताया दलाल जमीनों के भाव बडाने के लिए एक दुसरे से सौदा करते रहते है। बडे भूमाफियां छोटे मोटे दलाल तैयार कर उन्हे बाजार में लोगो से सम्र्पक के लिए छोड देते है। कुछ समय के अंदर दलाली के इस धंधे में कई लोगो ने अपनी संपती दुगनी कर ली है। इस मामले में प्रशासन भी अब तक कोई ठोस पहल नहीं कर सका है। जबकि प्रशासनिक अधिकारीयों के सामने ही सबकुछ हो रहा है।
– अवेध तरीक़े से बन रही कालोनियों को लेकर ओर दलालो को लेकर तहसीलदार को आवदेन सौपा है। इस मामले में कोई ठोस कदम नही उठाए गए तो उच्च अधिकारीयों के समाने मामला ले जाउंगा।
– दीपक काग, हिन्दु महासभा जिलाध्यक्ष
– कृषि भूमि पर काॅलोनी काटने की जानकारी जुटा रहे है। इसको लेकर एक आवेदन भी आया है। दलालो के संबंध में भी जानकारी जुटाई जा रही। इन पर भी कारवाई की जाएगी।
– तहसीलदार जितेन्द्र अलावा

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here