चोरी की वारदातों का खुलासा नहीं कर पा रही चंद्रशेखर आजाद नगर की पुलिस, चोरों के हौसले बुलंद

आरिफ हसैन, चंद्रशेखर आजाद नगर
पुलिस थाना चंद्रशेखर आजाद नगर की पुलिस चोरियों का खुलासा करने में नाकाम साबित हो रही है। पिछली चोरियों के आरोपी अब तक पकड़े नहीं गए हैं और एक नया मामला सामने आ गया है। बताया जा रहा है चोरी होने के दस दिन गुजरने के बाद भी पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज नहीं किया है। पूरे मामले में थाना प्रभारी भी निष्क्रिय नजर आ रहे हैं। ऐसे में पीड़ित व्यक्ति एफआईआर के लिए बार-बार पुलिस थाने के चक्कर लगा रहा है।


दरअसल, पीड़ित जोगडा भयडिया पिता सुरता भयडिया आयु 32 वर्ष जाति- भिलाला निवासी ग्राम बिलझर चन्द्रशेखर आजाद नगर (भाबरा) के यहां 14, व 15 जनवरी दरमियान रात्रि में चोरों ने लाखो रुपए की नगदी व सोने, चांदी के जेवरात पर किया हाथ साफ। पीड़ित परिवार जब अपने घर के दूसरे कमरे में सो रहा था। सबेरे पीड़ित परिवार के घर वाले खेत की ओर गए तब पता चला की घर मे चोरी हो गई। चोरों द्वारा घर के दूसरे कमरे में रखी अलमारी को उठा कर घर के पीछे खेत मे ले फेंक दिया। यहां जाकर अलमारी का दरवाजा टूटा हुआ था और कपड़े बाहर बिखरे हुए थे। चोर अलमारी के लॉकर को तोड़ उसमे रखे बेस कीमती सोने, चांदी के आभुषण व नगदी चुरा ले गए। जिसकी कीमत लगभग 9 लाख रुपए बताई जा रही है।

पीड़ित जोगड़ा ने बताया कि घर की अलमारी में 100 ग्राम सोने के जेवर, 1 किलो चांदी, व 2 लाख 50 हजार की नगदी चुरा कर ले गए। जिसकी सूचना मेरे द्वारा थाने पर सोमवार 15 जनवरी को दी गई। जिसे बीते 10 दिन गुजर गए लेकिन अभी तक आज़ाद नगर पुलिस द्वारा कोई जांच नही की जा रही और नाही FIR की जा रही है। जोगड़ा भयडिया ने बताया कि में जब दो दिन पहले गया थाने पर पूछने गया था तो मुझे बोला कि जिले से जांच करने आएंगे। पीड़ित की जब एफआईआर ही नही हुई तो जांच कैसी।
पिछली चोरियों का अब तक नहीं हुआ खुलासा
पुलिस पूरी तरह निष्क्रिय नजर आ रही है। क्योंकि नगर में पिछली चोरियों का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है। चंशेआ नगर में ही एक बोहरा समाज के व्यापारी के यहां चोरों ने धावा बोला था। उसके आरोपी भी अब तक नहीं पकड़े गए हैं। जबकि बाइक सवार आरोपी एक युवक का मोबाइल छीनकर भाग गए थे उसका भी पता नहीं चल सका है।

Comments are closed.