चंद्रशेखर आजाद नगर पहुंची किसान सम्मान यात्रा, किसानों के हित में यूथ कांग्रेस ने उठाई आवाज

- Advertisement -

आरिफ हुसैन, चंद्रशेखर आज़ाद नगर

यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष दीपक भूरिया के नेतृत्व में किसान सम्मान यात्रा कट्ठीवाड़ा से 12 नवम्बर को प्रारम्भ की गई। जो बरझर होते हुए छोटी मालपुर में रात्रि विश्राम कर 14 नवम्बर दोपहर 12 बजे आज़ाद नगर पहुंची। 

यात्रा मेन रोड़ कुम्हार मोहल्ले से आज़ाद स्मृति मंदिर पहुंची, जहां पर अमर शहीद चन्द्रशेखर आज़ाद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। यात्रा के दौरान दीपक  भूरिया ने बताया इस वर्ष बारिश काफी कम हुई है, पानी की कमी से किसानों की फसल का नुकसान अधिक हुआ है। इससे किसान परेशान है हताश है। इसीलिए प्रदेश की भाजपा सरकार से मुआवजे की मांग को लेकर किसान सम्मान यात्रा की शुरुआत की गई है। रबी फसल की शुरुआत हो चुकी है। गेहूं और चने की फसल में पानी घूमाने की बात करे तो पर्याप्त बिजली भी नही मिल पा रही है। कहीं वोल्टेज नहीं है तो कहीं सिंगल फेस लाइन है ऐसी स्थिति में किसानो की फसले बर्बाद हो रही है और प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा किसानों का शोषण किया जा रहा है। साथ ही मुझे आज एक अखबार के माध्यम से मालूम हुआ है कि ग्रामीण किसानों को मिलने वाली थ्री फेस लाइन व डीपी रबी की फसल लाइट चालू होना थी। जिसका कार्य विगत 10 माह पूर्व चालू किया गया था। जो अभी तक अधूरा बताया जा रहा है। साथ यह भी बताया जा रहा है कि ठेकेदार द्वारा खम्बे लगाने पर पैसे लिए जा रहे है साथ ही अधिकारियो द्वारा 10 माह बीतने के बाद भी लापरवाही बरत रहे है। किसानों को जबरन परेशान किया जा रहा है।

किसान सम्मान यात्रा के समापन तक लापरवाही बरतने वाले ठेकेदार और अधिकारी पर करवाई नहीं की गई तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा। दीपक भूरिया के साथ यात्रा में शामिल आदिल शेख, फिरोज खान, साबिर खान, अश्विन चौहान, अंकलेश् गणावा, मयंक सोनी, आमिर शेख, जिगर भयडिया आदि कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।