8 करोड रूपए से अधिक के निर्माण कार्यो का भूमिपूजन विधायक व नपाध्यक्ष ने किया

0
49

  फिरोज खान@अलीराजपुर

विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यो को गति देने का सिलसिला मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के नेतृत्व में लगातार जारी है। कांग्रेस सरकार का लक्ष्य के हर व्यक्ति को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से विकास की मुख्य धारा से जोडना है। इसके लिए कांग्रेस सरकार अपने वचन पत्र के वादो के अनुसार लगातार विकास कार्य कर रही है। ये बात विधायक मुकेष पटेल ने खेल परिसर में 8 करोड रूपए की लागत से बनने वाले 100 सीटर संयुक्त बालक एवं कन्या भवन के भूमिपूजन कार्यक्रम में कही। इस दौरान नपा अध्यक्ष सेना महेश पटेल, जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष ओम राठौर, कांग्रेस नेता राजेंद्र टवली, विक्रमसिंह भाटिया, तेजु भाई सोनी, सुरेंद्र वर्मा, पीआईयू लोनिवि के ईई, एसडीओ, इंजीनियर आदि मौजूद थे। विधायक पटेल ने कहा कि निर्मित होने वाले भवन की गुणवत्ता सर्वश्रेष्ठ होना चाहिए। यदि किसी प्रकार की लापरवाही की गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
कार्यक्रम विधायक पटेल ने कक्षा 8 वीं के दो छात्रों से विधि विधान से पूजा पाठ करवाकर भूमिपूजन करवाया। जिससे विद्यार्थी उत्साहित नजर आए। नपाध्यक्ष सेना पटेल ने कहा कि विद्यार्थियों की सुविधाओं के लिए 8 करोड रूपए की लागत से 100 सीटर भवन का निर्माण किया जा रहा है। जो शीघ्र बनकर तैयार होगा। भूमिपूजन के पश्चात अतिथियों ने पुष्पहार से विद्यार्थियों का स्वागत किया।
ककराना और थोडसिंधी में सीसी रोड निर्माण का किया भूमिपूजन
पश्चात् विधायक पटेल ने ग्राम ककराना के वारती फलिया में 3 लाख रूपए की लागत से निर्मित होने वाले सीसी रोड निर्माण का भूमिजन जिपं सदस्य बिहारीलाल डावर, सरंपच मिथिलेष डावर और ग्रामीणों से करवाया। इस दौराना 10 बुजुर्ग ग्रामीणों का शॉल, श्रीफल और पुष्पहार से स्वागत किया गया। इसके बाद ग्राम थोडसिंधी में 5 लाख रूपए की लागत से निर्मित होने वाले दो सीसी रोड का भूमिपूजन सरपंच, पंच और ग्रामीणों से करवाया गया। यहां 15 से अधिक बुजुर्गो का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में विधायक पटेल ने कहा कि ग्रामीणों को सुगम आवागमन के लिए सीसी रोड का निर्माण किया जा रहा है। विधायक पटेल ने ग्रामीणों से चर्चा कर शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी और ग्रामीणों से समस्याओं की जानकारी ली। सीसी रोड के निर्माण की शुरूआत होने से ग्रामीणों में उत्साह नजर आया। ग्रामीणों ने विधायक पटेल और कांग्रेस सरकार का आभार माना। कार्यक्रम में बडी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।