सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को विधायक मुकेश पटेल ने दी 108 वाहन की सौगात

May

फिरोज खान, अलीराजपुर
जिले के दूरस्थ ग्रामीण अंचल के ग्राम बखतगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मप्र सरकार की ओर से नवीन 108 एंबूलेंस की सौगात दी है। जिसका लोकार्पण बुधवार 13 नवंबर को क्षेत्रीय विधायक मुकेश पटेल ने किया। बखतगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 108 एंबूलेंस की मांग लंबे समय से की जा रही थी। जिसके लिए विधायक पटेल ने स्वास्थ्य मुत्री तुलसी सिलावट को पत्र लिखा था और भोपाल में उनसे भेंटकर एंबूलेंस की सुविधा देने की मांग की थी। जिस पर अंचल को यह एंबूलेंस प्राप्त हुई हैं। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में विधायक पटेल ने उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार आदिवासी अंचल की समस्याओं के प्रति बेहद गंभीर व संवेदनशील है। सरकार को उनके द्वारा जैसे ही अंचल में एंबूलेंस की कमी की समस्या के बारे में जानकारी दी गई। सरकार के द्वारा तत्परता पूर्वक यहां पर एंबूलेंस को भेजने की कार्रवाई की गई है। विधायक पटेल ने एंबूलेंस की विधिवत पूजा स्वयं ने की और उपस्थित ग्रामीण जनप्रतिनिधियों से भी करवाई। पटेल ने एंबूलेंस के चालक को समझाईश दी वह नशे से दूर रहे और मरीजों व गर्भवती महिलाओं को एंबूलेंस में स्वास्थ्य केंद्र लाने का कार्य पूरी निष्ठा व जवाबदेही से करे। इस बारे में उन्हें किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं मिलना चाहिए। अन्यथा कार्रवाई करेंगे।
इस अवसर पर बखतगढ़ ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच सकरिया भाई ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक की कमी की जानकारी दी। इस पर विधायक ने मौके पर उपस्थित सोंडवा बीएमओ डाॅ भयड़िया को यहां पर चिकित्सक भेजने के निर्देश दिए। विधायक पटेल ने बखतगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण भी किया। इस दौरान छकतला के पूर्व सरपंच उरसान भाई, धोरट सरपंच झमराला भाई, विधायक मीडिया प्रभारी आशुतोष पंचोली, जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष आशीष अगाल, दलसिंग सरपंच, युवक कांग्रेस जिला महामंत्री राहुल भयड़िया, सेवादल जिलाध्यक्ष राहुल ठकराव, लेकश निंगवाल, प्रताप भाई, रमा भाई, वेस्ता भाई, चिन्या, कुतुब, सलीम सहित आदि कार्यकर्ता व बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।
ज्ञात रहे कि बखतगढ़ अंचल को 108 एंबूलेंस की सुविधा मिल जाने से आसपास के पहाड़ी अंचल के ग्राम मथवाढ़, सकरजा, बाकनेर, गेंद्रा, खेरवाड़ा, करजवानी आदि ग्रामों के मरीजों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बखतगढ़ व जिला अस्पताल तक लाने के लिए वाहन सुविधा उपलब्ध हो गई है। अभी तक इस क्षेत्र में एंबूलेंस की सुविधा ही उपलब्ध नहीं थी। एंबूलेंस सुविधा उपलब्ध कराने पर ग्रामीणों ने विधायक पटेल का आभार माना हैं।