शिक्षा विभाग में चल रहे भ्रष्टाचार को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय में की शिकायत

- Advertisement -

आलीराजपुर |  आदिवासी बाहुल्य अलीराजपुर जिले में विगत दिनो में अलग-अलग कन्या छात्रावास में व्याप्त अनियमितता एवं कथित भ्रष्टाचार का मामला सुर्खियों मे होकर जनचर्चा का विषय बना हुआ है । पहला मामला उदयगढ कन्या छात्रावास का था जिसमें भोजन व अन्य व्यवस्था को लेकर विरोध करने पर 14 छात्राओं को 10 दिन के लिये छात्रावास से निकाल दिया था । जिसकी शिकायत कलेक्टर को की गई थी । 

शिकायत के बाद कलेक्टर ने संबधीत अधिकारीयों को वहा से हटा दिया था वही दुसरा मामला जोबट का था जहा देहदला मार्ग स्थित कन्या छात्रावास अधिक्षक रेलम मौर्य व खंड शिक्षा अधिकारी प्रताप डावर के बीच का ऑडिया वायरल सनसनी बना हुआ था । इस ऑडियो मे छात्रावास अधिक्षक कथित रूपयो की मांग को लेकर चर्चा कर रही थी । दोनो मामलो के लेकर जिला कांग्रेस कमेटी पूर्व जिलाध्यक्ष महेश पटेल ने पुरजोर विरोध किया था व दोषियों पर कार्यवाही की मांग की थी । उदयगढ मामले मे जिम्मेदारो को हटाने के बाद जब जोबट आडियो मामले में संबधीत अधिकारी को हटाया गया तो महेश पटेल ने दोनो कार्यवाही में निलंबन जैसी बडी प्रशासनिक कार्यवाही न होने से  प्रधानमंत्री कार्यालय नई दिल्ली अपनी शिकायत दर्ज करवाई है । 

छात्रावास मामले में कार्यवाही को लेकर शिकायत 04 जनवरी  को की गई है, वही दुसरी शिकायत चंद्रशेखर आजाद नगर ब्लॉक के गेरूघाटी ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम मालवेली में स्वास्थ्य केन्द्र भवन के घटिया निर्माण की उच्च स्तरीय जॉच कर कार्यवाही की मांग की है । शिकायत में पटेल ने पुरा मामला प्रधानमत्री की संज्ञान में लाते हुए दोषियों पर राष्ट्र स्तर की जांच कमेटी से जांच करवाते हुए बडी कार्यवाही की मांग की है | वही शिकायत में उन्होंने कहा की जिले का शिक्षा विभाग भ्रष्टाचार में देश के पहले स्थान की ओर अग्रेषित हो रहा है ।  पटेल ने पूर्व उदयगढ में हुए 16 करोड गबन मामले का हवाला भी दिया, जिसमें कई अधिकारी अभी भी फरार है । 

वही भाभरा ब्लॉक के भेरूघाटी में निर्माणाधीन उपस्वास्थ्य केन्द्र में घटिया निर्माण व घटिया सामग्री का उपयोग करने व निर्माण प्रांरभ के दो वर्ष बाद भी कार्य पुरा न होने के साथ कार्य में भ्रष्टाचार होना बताया गया है ।इस दौरान कांग्रेसी नेता पटेल ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया की प्रदेश का पुरा प्रशासनिक सिस्टम मौजुदा भाजपा की सरकार के साथ साठगॉठ कर चल रहा है, चारो ओर हर विभाग में भ्रष्टाचार व्याप्त है | कई मामलो में आपने देखा होगा की आमजनता के सामने उजागर होने के बाद भी बडे अधिकारी नाममात्र कार्यवाही करते हुए उन्हे छोड देते । 

प्रदेश का पुरा सिस्टम बिका हुआ है, बडे से बडे भ्रष्टाचार को या तो दबा दिया जाता है या छोटी मोटी कार्यवाही कर इतिश्री कर ली जाती है । मेने प्रधानमंत्री नरेन्द्रजी मोदी से शिकायत की है, अगर वास्तविक मे जिस प्रकार की छबी पुरे देश में मोदीजी की बताई जाती है वो तो निश्चित ही दोनो मामलो की निष्पक्ष जांच होगी ओर देवी स्वरूप बच्चीयों के मुह का निवाला छीनने वालो पर उनकी हक अधिकार में भ्रष्टाचार करने वालो पर कडी से कडी प्रशासनिक कार्यवाही व इनको जेेल भेजा जायेगा ।