वेक्सीनेशन सेंटर पर हंगामा बेवजह हंगामा करना पड़ा भारी, एफआईआर दर्ज

May

 नवनीत त्रिवेदी @ झाबुआ

एक और जहां डॉक्टर एवं मेडिकल स्टॉफ को ईश्वर का दर्जा दिया जा रहा है।ये मानव रूपी ईश्वर मरीज़ों के प्राणों के रक्षा के लिए खुद लगातार अपने प्राणों को न्योछावर कर रहे है। चहुँओर इनकी सेवा और समर्पण की नतमस्तक होकर प्रशंसा की जा रही है। मगर फिर भी कुछेक अमानवीय लोग किसी ना किसी तरह ऐसे कृत्य करने में बिल्कुल भी नहीं सोचते जिससे उनकी हरकतों से सारा समाज शर्मसार होता है।ऐसी ही एक घटना कल दोपहर में जिला मुख्यालय के वैक्सीनशन सेंटर पर घटी, जहां कुछ लोग वैक्सीन करवाने आये और जब नर्सिंग स्टाफ द्वारा उन्हें एक-एक कर अंदर आने को एवं बाकी तो वेटिंग रूम में बैठने को कहा गया तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया।मोजूद नर्सों से ये कह कर अभद्रता की गई कि यहां वातानुकूलित कक्ष की व्यवस्था नही है।

वैसे नियमानुसार जिनका वैक्सीनशन होना है उन्हें ही अंदर जाने की इजाजत है। बावजूद इसके इन लोगों के साथ आये एक व्यक्ति ने अंदर आने के लिए भी स्टॉफ से बदतमीज़ी की।हंगामे को बढ़ता देख जिला टीकाकरण अधिकारी राहुल गणावा, मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी जयपालसिंह ठाकुर एवं अस्पताल प्रभारी सहायक कलेक्टर आकाश सिंह द्वारा भी इन्हें समझाने की कोशिश की गई तब भी ये लोग अपनी बात पर अड़े रहे। अंततः पुलिस को सूचना देकर बुलाया गया तब तक ये लोग गायब हो चुके थे। इस घटना के बाद मुख्य स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी जयपाल सिंह ठाकुर की शिकायत पर आरोपी अंश अग्रवाल, आस्था अग्रवाल, राशि अग्रवाल, प्रफुल्ल सोनी एवं अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 353, 186, 34 – 3/4 मैं एफआईआर दर्ज की गई। आगे की कार्यवाही विवेचना के पश्चात की जाएगी।

यह बोले थाना प्रभारी
टीकाकरण केंद्र पर कुछ लोगों द्वारा नर्सिंग स्टाफ बेवजह अभद्रता की शिकायत प्राप्त हुई है, एफआईआर दर्ज कर ली गई है, विवेचना के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। – सुरेंद्र सिंह गाडरिया#थाना प्रभारी कोतवाली झाबुआ