विधायक पटेल ने निजी खर्च से हैंडपंप खनन कराया, ग्रामीणों ने जताया आभार

- Advertisement -

आलीराजपुर । जोबट विधानसभा क्षेत्र के कट्ठीवाड़ा अंतर्गत ग्राम पंचायत काछला के ग्राम घुट के दुकान फलिया मे विधायक सेना महेश पटेल ने अपने निजी खर्चे से हेडपम्प खनन करवाया । हेडपम्प मे लबालब पानी बह निकला, पानी की समस्या हल होने पर ग्रामीणों ने विधायक पटेल का हार फूल माला पहनाकर आभार माना ।

उल्लेखनीय है की ग्राम घुट मे विगत कई वर्षो से पीने के पानी की समस्या आ रही थी । ग्राम के सेकड़ो परिवार के लोग सामने के गुजरात बार्डर की पानी की टंकी से पीने की पानी की व्यवस्था जुटाते थे। मगर विगत साल से गुजरात के लोगो ने मप्र की सीमा से लगे ग्राम घुट के लोगो को पीने का पानी देना बंद कर दिया था । इस गंभीर समस्या को लेकर ग्रामीणों ने जोबट विधायक सेना पटेल ओर कांग्रेसी नेता महेश पटेल को बताई। साथ ही ग्रामीणों ने गत विधानसभा चुनाव मे पानी की समस्या से अवगत कराया था ।विधायक पटेल ने ग्रामीणों से विधानसभा चुनाव के दौरान ग्राम मे हेडपम्प खनन करने का वादा किया था । ग्रामीणों से किए वादे के अनुसार विधायक पटेल ने हेडपम्प की मशीन भेजकर ग्राम मे खनन करवाया । ग्राम के कनु बारिया, कवसर भाई, रंगलीबाई, कनु नायक, सुमित्राबाई, रमण भाई, अरविंद भाई, मोहनसिंह, संगीता बाई, मनीषा बाई, केसली बाई आदि ने बताया की पानी की समस्याओ को लेकर शासन-प्रशासन को कई बार शिकायती पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया था, परंतु हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई, हम लोग दूर-दराज से नदी की झिर मे से पानी निकालकर पीने के पानी की व्यवस्था जुटाते है । साथ ही गर्मी के दिनों मे पानी के लिए बहुत परेशानी उठानी पड़ती है। ग्राम मे हेडपम्प की सौगात देने पर सेकड़ो ग्रामीणों ने विधायक पटेल का हृदय से आभार व्यक्त किया । गोरतलब है की विधायक पटेल ने इसके पूर्व जोबट विधानसभा क्षेत्र के कई ग्रामो मे अपने निजी खर्च से हेडपम्प खनन, विद्युत डीपी तथा सड़क निर्माण कार्य करवाए है । 

ग्रामीणों की समस्याओं से हुवे रूबरु

विधायक सेना पटेल एवं कांग्रेसी नेता महेश पटेल ने गत दिनों कांग्रेसी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ जोबट विधानसभा क्षेत्र के कट्ठीवाड़ा अंतर्गत सुदूर ग्रामो का दौरा कर ग्रामीणों की जनसमस्याओं से रूबरू हुवे । इस दौरान ग्रामीणों ने  विधायक पटेल के समक्ष बिजली, सड़क, विद्युत डीपी, हेडपम्प खनन, पुलिया ओर तालाब निर्माण की मांग रखी। विधायक पटेल ने ग्रामीणों को आसवस्त  करते हुवे कहा की विधानसभा क्षेत्र के ग्रामो मे विकास के लिए संकल्पित हूँ, आपकी समस्याओ का निदान मेरे द्वारा शीघ्र ही किया जाएगा, प्रत्येक गांव ओर फलिए मे मुलभुत सुविधाएं उपलब्ध कराना प्राथमिकता रहेंगी । इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर, जिला उपाध्यक्ष सानी मकरानी, जिला मिडिया प्रभारी रफीक कुरैशी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष चितल पँवार, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पारसिंह बारिया, कांग्रेसी नेता भरत राज जाधव, अमजद भाई, शान नकवी, नरु भाई, वरसिंह बारिया सहित बड़ी संख्या मे ग्रामीणजन उपस्थित थे।