विधायक पटेल ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, सभी मरीजों से चर्चा कर व्यवस्था की हकीकत जानी

- Advertisement -

 फिरोज खान, अलीराजपुर

जिला अस्पताल के मेल और फिमेल वार्ड में गुरूवार दोपहर में अचानक विधायक मुकेश पटेल पहुंचे और अस्पताल की व्यवस्थाओं की हकीकत जानी। इस दौरान उन्होने डॉ. केसी गुप्ता और सोलंकी को साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। विधायक पटेल ने मेल और फिमेल वार्ड में भर्ती एक एक मरीज से चर्चा कर अस्पताल में मिलने वाले ईलाज, दवाई, भोजन और सुविधाओं की जानकारी ली। सभी मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। कुछ मरीजों ने व्यस्थाओं में और सुधार करने की जरूरत बताई। जिस पर विधायक पटेल ने सीएमएचओ और सिविल सर्जन को अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार कर सर्भी मरीजों को समय पर उचित इलाज उपलब्ध करवाने के निर्देष दिए।

महाविद्यालय के कन्या छात्रावास की छा़त्राओं ने पानी की समस्या बताई, विधायक ने नपा की पाइप लाइन से कनेक्शन और हैंडपंप में मोटर लगाने के दिए निर्देश

विधायक जी, गर्मी शुरू होने के साथ ही हमारे छात्रावास में पानी समस्या शुरू हो जाती है। जिसके कारण हमे परेषानियों का सामना करना पडता है। कॉलेज में स्थित हैंडपंप से भी पानी नहीं आता है और हमारी पढाई प्रभावित होती है। ये बात शासकीय कन्या महाविद्यालय परिसर में स्थित कन्या छात्रावास की छात्राओं ने विधायक मुकेष पटेल से कही। जिस पर विधायक ने तुरंत ही नपा सीएमओ संतोष चौहान को निर्देष दिए कि कॉलेज के समीप से जा रही नपा की पाइप लाइन से कनेक्शन देकर छात्रावास में पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध करवा जाए। साथ ही पीएचई के कार्यपालन यंत्री को कॉलेज परिसर में स्थित हैंडपंप में मोटर लगाने के निर्देश दिए। विधायक पटेल ने छात्राओं से पढाई, खेल, लाईब्रेरी, लैब सहित अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी लेकर प्राचार्य अल्पना बारिया को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष ओम राठौर, कॉलेज स्टॉफ सहित छात्राएं मौजूद थी।

कॉलेज में निर्माणाधीन भवन का विधायक पटेल ने किया औचक निरीक्षण, धीमी गति से गुणवत्ताहीन काम होने पर जताई नाराजी

स्थानीय शासकीय महाविद्यालय भवन के पीछे निर्माणाधीन भवन का गुरूवार को विधायक पटेल ने औचक निरीक्षण किया। उक्त भवन का निर्माण करीब आठ माह पहले शुरू हुआ था और एक साल की अवधि मे निर्माण कार्य पूर्ण होना है। लेकिन अभी भी भवन का लगभग 50 प्रतिषत कार्य बाकी है। जिस पर विधायक पटेल ने कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जताई। साथ ही भवन में कई कमिया भी नजर आई। विधायक पटेल ने पीआईयू ईई और एसडीओ की लापरवाही को लेकर नाराजगी जताई और जांच करवाने की बात कही।

कर्मचारी काम करने के बजाय मोबाइल चलाने में थे व्यस्त,, कई कर्मचारी थे नदारद, विधायक पटेल ने लगाई फटकार

नगरपालिका कार्यालय के कर्मचारियों के अक्सर मनमानीपूर्ण कार्य करने के तौर तरीको के मामले सामने आते रहते है। ऐसा ही एक नजारा गुरूवार को उस वक्त नजर आया जब विधायक मुकेष पटेल दोपहर में अचानक नपा कार्यालय पहुंचे। इस दौरान कार्यालय के एक चैंबर में दो कर्मचारी मोबाइल चलाने में व्यस्त थे और कम्पयूटर ऑन था। ये देखकर विधायक पटेल ने कडी नाराजगी जताते हुए कर्मचारियों को फटकार लगाई और कहा कि कार्यालयीन समय में मोबाइल की बजाया जनता के कार्यो को प्राथमिकता देवे। जिससे जनता को परेषानियों का सामना नहीं करना पडे। निरीक्षण के दौरान सामने आया कि दोपहर ढाई बजे के बाद भी कई कर्मचारी अपनी टेबलो पर मौजूद नहीं थे और उनकी कुर्सिया खाली थी। जिस पर विधायक ने नाराजगी जताते हुए व्यवस्था में सुधार के निर्देष सीएमओ को दिए।