विकृत तथा अमानक रूप से निर्मित राष्ट्रीय ध्वज को बेचने वाली नपा के खिलाफ कड़ी कार्यवाई करने की पटेल बंधुओ ने मांग की

- Advertisement -

आलीराजपुर। मप्र की आलीराजपुर नगरपालिका परिषद द्वारा राष्ट्रिय ध्वज तिरंगे झंडे को विकृत तथा कुरूपित तरीके से निर्मित कर 25 रुपए प्रति झंडे का शुल्क लेकर नगर में वितरित किए जा रहे थे, इन झंडो को राष्ट्रीय ध्वज संहिता अनुसार निर्मित नही किया जाकर अशोक चक्र आड़े तिरछे स्थान पर अंकित किए गए हैं, इस तरह से राष्ट्रीय गौरव तिरंगे झंडे के अपमान की सरेआम साजिश की गई है, वही भारतीय ध्वज संहिता 2002 के अंतर्गत तिरंगे का इस्तेमाल व्यवसायिक उद्देश्य के लिए किया गया हैं यानी की जैसे तैसे तिरंगा ध्वज निर्मित कर बड़ा मुनाफा कमाने का उद्देश्य था। 

इस राष्ट्रीय ध्वज के अपमान करने वाले सभी दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने हेतु अलीराजपुर विधायक मुकेश पटेल तथा जनप्रतिनिधि महेश पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक आवेदन पत्र के माध्यम से की है, इस आवेदन में आगे लिखा है की राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वालों के खिलाफ कड़ी करवाई होने से राष्ट्रीय गौरव के प्रतीक तथा करोड़ों करोड़ देशवासियों की पहचान तथा आस्था के प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज के प्रति विश्वास को बरकरार रखा जा सकेगा। पटेल बंधुओ ने आवेदन पत्र में बताया है की आपके नेतृत्व में भारत 15 अगस्त को आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने जा रहा है। इस अमृत महोत्सव  के दौरान भारत के 20 करोड़ घरों में झंडा लहराने का एतिहासिक गौरवशाली लक्ष्य रखा गया है।

हम जनप्रतिनिधियों द्वारा नपा कार्यालय अलीराजपुर जाकर विकृत तरीके से निर्मित झंडे वितरण को रोकने का प्रत्यक्ष विरोध अन्य राष्ट्रवादी साथियों के साथ किया था, नपा कार्यालय में बताया गया की जिला प्रशासन अलीराजपुर ने 3000 राष्ट्रीय ध्वज विकृत हालात में नपा कार्यालय को 75000 रुपए में दिए है, जिन्हे नगरवासियो को बेचकर वसूला जा रहा है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए आवेदन में बताया गया है कि माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी आपने सभी देशवासियों से अपील की है कि भारतीय ध्वज के सम्मान में 13 अगस्त से 15 अगस्त के दौरान अपने-अपने घरों में भारतीय झंडा फहराएं. इसके साथ ही सभी सरकारी कार्यालयों, रेसिडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशन और व्यापारी वर्ग से भी अपने क्षेत्र और कार्यालय में झंडा फहराने की अपील की गई है. आपकी अपील पर अनुमान है कि करीब 20 करोड़ स्थानों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा. जबकि आलीराजपुर नगर में करीब 3000 जगह पर अमानक स्तर के, राष्ट्रीय ध्वज को अपमानित करने वाले मापदंड अनुसार निर्मित है को वितरित कर हजारों नगरवासियों से भी अपमानित कराने की देशद्रोही साजिश रची जा रही थी, इसके खिलाफ सीबीआई जांच की जाए की इसके पीछे कौन कौन सी शक्तियां है और देशद्रोह की सामूहिक साजिश क्यों रची गई थी। इस खतरनाक खेल के आरोपियों के खिलाफ सीबीआई जांच की जाकर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की मांग है।

राष्ट्रीय ध्वज के सामूहिक अपमान की साजिश करने वाले तत्वों के खिलाफ एक आवेदन, शपथ पत्र तथा बयान को शामिल करते हुए, नपा कार्यालय द्वारा बेचे जा रहे विकृत तिरंगा ध्वज तथा एसडी एम द्वारा राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का विडियो पुलिस थाना प्रभारी श्री तरोले को जननेता महेश पटेल तथा अन्य उपस्थित जनप्रतिनिधि साथियों ने कड़ी कानूनी कार्रवाई हेतु दिया है।