मॉर्निंग फॉलोअप के दौरान कलेक्टर आशीष सक्सेना

- Advertisement -

लोकेंद्र चाणोदिया, बामनिया

मॉर्निंग फॉलोअप के दौरान कलेक्टर आशीष सक्सेना बुधवार को सुबह 7 बजे बामनिया पहुंचे। उनके साथ जिला पंचायत सीईओ जमुना भिड़े, पेटलावद एसडीएम हर्षल पंचोली सहित जिला और तहसील स्तर के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर आशीष सक्सेना व साथ आई टीम ने बामनिया का दौरा किया। इस दौरान टीम ने स्वछता की ओर विशेष जोर देते हुए नगर को साफ रखने की समझाईश दी। ड्रेनेज सिस्टम सुधारने के लिए नवीन नालियों के निर्माण हेतु शासन से राशि दिलवाने की बात कही।

सबसे पहले कलेक्टर आशीष सक्सेना ने मुख्य चौराहे पर नगरवासियों और सरपंच, उपसरपंच आदि से चर्चा कर नगर की स्थिति के बारे में जानकारी ली। जब उन्हें जल समस्या के बारे में अवगत करवाया गया तो उन्होंने तत्काल लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और सिंचाई विभाग लाड़की डेम पर एक सावर्जनिक कूप बनवाने और नलजल योजना के लिए 15 हॉर्स पॉवर की मोटर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश

जनचर्चा के दौरान मुख्य चौराहा, रतलाम रोड, नारेला रोड, पेटलावद रोड आदि जगह पर व्यवस्थाओ में सुधार के लिये आदेश दिये !

छात्राओं से की चर्चा

मुख्य चौराहे के बाद कलेक्टर शासकीय कन्या विद्यालय पहुंचे जहां उन्होंने छात्रावास का निरीक्षण कर अधीक्षिका ममता गार्वे को आवश्यक निर्देश देते हुए कि का कि होस्टल की बालिकाओ को बाजार भ्रमण करवाया जाए और नगरवासियों से आग्रह किया जाए कि वो अपने घर और दुकानों में डस्टबिन का उपयोग करे अपने घर और दुकान का कचरा डस्टबिन में ही डाले। इस दौरान उन्होंने छात्राओं से छात्रावास में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी जानाकरी ली।

रोजगार सहायक को वित्तीय प्रभार देने को कहा

जनचर्चा के दौरान सरपंच रामकन्या मखोड़ व उपसरपंच लोकेंद्र कटकानी द्वारा बामनिया ग्राम पंचायत में सचिव नहीं होने की बात प्रमुखता से उठाई गई तो कलेक्टर ने तत्काल जिला पंचायत सीईओ जमुना भिडे और जनपद सीईओ महेंद्र घनघौरिया को निर्देश देते हुए कहा कि रोजगार सहायक को तत्काल वित्तीय प्रभार दिया जाए और सुबह 9 बजे के पहले रोजगार सहायक के वित्तीय अधिकार संबंधी आदेश जारी हो जाने चाहिए। शौचालय के बारें में जानकारी लेते हुए 10 अगस्त तक शौचालय पूर्ण करने की बात कही।