भगवान राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह का ग्राम पंचायत अचपई  के नागेश्वर हनुमान मंदिर में धूमधाम से मनाया

- Advertisement -

प्रेम न्यूज एजेंसी, छकतला

ग्राम पंचायत अचपई के करा नदी पर स्थित प्राकृतिक हनुमान मंदिर पर भगवान राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के शुभ अवसर पर ग्राम अचपई में भी ग्रामीण जनो ने बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।इस कार्यक्रम में भव्य कलश यात्रा (रैली) का आयोजन गांव देव(उचला फलिया) से निकाली गई,जो पूरे गांव में भ्रमण करते हुए कार्यक्रम स्थल नागेश्वर हनुमान मंदिर पर पहुंची। जहां पर यजमान वदेश मंडलोई सह पत्नी यात्रा का स्वागत किया।

मंदिर पर 1 कूंडीय गायत्री महायज्ञ  अंतरसिंह तोमर के द्वारा संपन्न किया गया। इस कार्यक्रम में शामिल सभी भक्तजनों को ब्लाक उपाध्यक्ष श्री विक्रम भयड़िया ने   संबोधित करते हुए कहा भगवान राम मंदिर के निर्माण में 500वर्षो के इंतजार के बाद आज हमे यह शुभ अवसर मिला है कि आज राम भगवान का मंदिर बनकर तैयार हो गया है,उन्होंने भगवान राम के जीवन के बारे में चर्चा की।साथ ही उन्होंने कहा कि सभी भाईयो को आपसी प्रेम बनाकर भगवान राम और लक्ष्मण के जैसा अपने घर में रहने को कहा।साथ ही रामायण को अपने जीवन में उतारने के लिए कहा।

आज के इस कार्यक्रम में गमजी मंडलोई (पुजारा),दिरण भयडीया(सरपंच), चंदू(पटेल), महेश तोमर,अशोक भयडीया,कमलेश रावत, दशरथ तोमर,अमरिया भगत,चिचम, सुतारिया तोमर, कमरू ,सेंगला,अंगरिया, कादवा, वेचानिया, जतन,लशु,नटवर, गोविन, पुरण,भारत तोमर,धनसिंह, अर्विन तोमर,कुवर्सिंह,मालसिंह, रेमसिंहजंदू,गणपत, देविन,कैलाश, धरमसिंह,कवसिंह, पूरनसिंह सास्टिया,कमलेश सस्तीया(बूरमा),राजेंद्र, जतन (पटेल बुरमा), तथा ग्राम अचपई, और बुरमा के सभी भक्तजनों  की गरिमामय उपस्थिति में ऐतिहासिक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम के अंत में इंग्लेश तोमर ने उपस्थिति सभी श्रद्धालुओं को भक्ति करने के लिए कहा। प्रत्येक परिवार को अपने इष्ट भगवान की भक्ति करने को कहा। कार्यक्रम के अंत में नागेश्वर हनुमान जी की आरती करके,नारियल की प्रसादी वितरित की गई। उपस्थित श्रद्धालुओं ने भोजन प्रसादी ग्रहण की। रात में भजन कीर्तन करने के बाद कार्यक्रम का समापन किया गया।