बीजेपी ने नये चहरों पर जताया भरोसा , अलीराजपुर की कमान राकेश अग्रवाल को , झाबुआ मे दौलत भावसार पर भरोसा

- Advertisement -

झाबुआ / अलीराजपुर live डेस्क की पड़ताल ।

download (1)

प्रदेश बीजेपी ने आज झाबुआ / अलीराजपुर जिले के लिऐ अपने जिलाध्यक्षों का एलान कर दिया है दोलत भावसार को प्रदेश बीजेपी ने झाबुआ बीजेपी का जिलाध्यक्ष बनाया है वे शैलेष दुबे की जगह लेंगे । जबकि अलीराजपुर जिला बीजेपी की कमान ” युवा नेता राकेश अग्रवाल ” को सौंपी गई है वे जोबट के हीरालाल शर्मा का स्थान लेंगे । आखिर इन दोनो को संगठन ने क्यो चुना है आईये आपको इस पड़ताल मे बताते है इनसाइड स्टोरी । 

दौलत को इसलिए कमान –

FB_IMG_1451314633016-1

रायशुमारी में राजगढ़ नाके की ओर से तीन नाम बढाये गये थे विजय नायर , प्रवीण सुराना एंव राजू डामोर । इसके अलावा संगीता सोनी एंव मनोहर सेठिया के नाम पर भी विचार हुआ । चूंकि संगठन लोकसभा उपचुनाव परिणाम ओर उसके पहले के उपजे विवादो के चलते पहले सेट ही राजगढ़ नाका लाबी को संगठन सेठ दूर रखने का मन बना चुका था लिहाजा यह सारे नाम एक ही ग्रुप के होने से कट गये ओर अरविंद मेनन पर भी इस बात का दबाव था कि वे झाबुआ की राजनीति मे राजगढ़ नाका लाबी को हर कीमत परि सपोर्ट करते है लिहाजा मेनन ज्यादा जोर नही दे पाये । मनोहर सेठिया को शायद राजनीति के अंत तक अपने सन्यास लेने की कीमत चुकानी पडेगी ओर इस बार भी चुकानी पडी ओर उनका नाम खारिज कर दिया गया । दौलत भावना को इसलिए चुना गया क्योंकि वे ढाई दशक से बीजेपी मे लगातार सक्रिय रहे है युवा मोर्चा मे रहकर शिवराज सहित कई बडे नेताओ के साथ पदयात्रा कर चुके है संगठन के संविधान ओर गतिविधि के जानकार है ओर संगठन के खिलाफ कभी नही गये । अच्छे वक्ता है ओर इस समय उन्हें पर्दे के पीछे कई भाजपाईयो ओर संभाग से लेकर प्रदेश स्तर के नेताओ का समर्थन है वे अच्छे पत्रकार भी है ओर स्वदेश के झाबुआ ब्यूरो प्रमुख भी है । बदली हुई परिस्थिति मे दोलत का चुनाव कर प्रदेश बीजेपी  ने विधायकों को भी साफ संदेश दे दिया है कि संगठन अब उनकी ज्यादा सुनने वाला नही है ।

राकेश अग्रवाल इसलिए —

IMG-20151228-WA0030

अलीराजपुर बीजेपी की कमान ” किशोर शाह ” को देने के लिए अलीराजपुर के दोनो विधायकों ने लाबिंग की थी । सुत्र बताते है कि समीक्षा के पहले दौर मे किशोर शाह के नाम पर लगभग हां कर दी गयी थी समाचार माध्यमो मे नाम भी सार्वजानिक इसीलिए हो गये थे लेकिन बताते है पूव॔ जिलाध्यक्ष ” ओ एल सोमानी ने अरविंद मेनन के जरिए जमकर वीटो किया ओर नतीजा अधिकृत घोषणा मे जिलाध्यक्ष जोबट के राकेश अग्रवाल बन गये । हालांकि राकेश संगठन लाइन के नेता है पूव॔ शिव सैनिक से भाजपाई बने है बीजेपी ने अब तक उन्हें जो भी जिम्मेदारी मिली है उसे बखूबी निभाते रहे है अब विधायकों को लेकर चलना उनके लिऐ सबसे बडी चुनोती होगी  ।

समर्थकों मे हष॔ – आतिशबाज़ी

राणापुर मे आतिशबाजी करते भाजपाई
राणापुर मे आतिशबाजी करते भाजपाई

झाबुआ मे दौलत भावसार  नाम का एलान होते ही समर्थकों या कहे राजगढ़ नाका लाबी विरोधीयों ने जमकर आतिशबाजी कर खुशिया मनाई ।IMG-20151228-WA0033

राजवाडा चौक बस स्टैंड  पर जमकर आतिशबाजी की गई । दिलीप कुशवाह , ओपी राय , जितेंद्र पटेल , ओम शर्मा , भंवरजी आदि ने बधाईया देकर आतिशबाजी की । वही राणापुर मे राजेंद्र उपाध्याय , छगनलाल प्रजापत , गोविंद अजनार , भंवरसिंह , अनिल राठौड , चैनसिंह , मुकेश नागौरी, कांतिलाल प्रजापति,  अशोक राठौर  ने बस स्टैंड पर आतिशबाजी कर मिठाईया बांटी । इसी तरह जोबट मे राकेश अग्रवाल समर्थकों ने जमकर आतिशबाजी कर मिठाईया बांटी ।