पुलिस की दो टीमों ने अलग-अलग स्थानों से अवैध शराब एवं परिवहन में प्रयुक्त 1 वाहन सहित लाखों की शराब जब्त की

- Advertisement -

आलीराजपुर। पुलिस ने 8 मार्च की रात्री में अवैध शराब जब्त की। एसपी राजेश व्यास ने बताया चौकी सेजावाडा थाना आजादनगर पुलिस को अवैध शराब परिवहन की सूचना प्राप्त हुई। सूचना पर सेजावाडा पुलिस टीम के द्वारा अवैध शराब की धरपकड हेतु घेराबन्दी करते हुये ग्राम डुंगलावानी मे नाकेबंदी की गई। 

नाकेबंदी के दौरान रात्री मे पुलिस टीम को कंजावानी थाना रानापुर जिला झाबुआ की ओर से तूफान वाहन आते दिखा, वाहन चालक पुलिस की टीम को देखकर कुछ दूर वाहन खडा कर रात के अंधेरा होनें से भाग गया। नाकेबन्दी मे लगी पुलिस टीम के द्वारा वाहन को चैक करते उसमें बडी मात्रा मे अवैधरूप से अंग्रेजी शराब परिवहन की जा रही थी। मौके से सेजावाडा पुलिस टीम के द्वारा मौके से वाहन को कब्जे में लेकर वाहन कीमती 06 लाख रूपये एवं अंग्रेजी शराब 360 लीटर कीमती 86,400रू0 की जप्त कर थाना आजादनगर में अप0क्रं0 67/2024 का दर्ज कर अवैध शराब परिवहन के संबंध में आजादनगर पुलिस टीम के द्वारा अनुसंधान किया जा रहा है।  उक्त अवैध शराब की धरपकड की कार्यवाही थाना प्रभारी आजादनगर निरीक्षक गोपाल परमार के नेतृत्व में चौकी प्रभारी सेजावाडा सउनि मनीष कुमार एवं अधीनस्थ टीम का सराहनीय  योगदान रहा है। 

इसी प्रकार एक अन्य प्रकरण में थाना जोबट पुलिस टीम को मुखबीर से ग्राम उबलड तालाब फलिया में बडी मात्रा में अवैधरूप से शराब संगृहित होनें की सूचना मिली, जिस पर जोबट पुलिस टीम के द्वारा अवैध शराब पर कार्यवाही हेतु मुखबीर द्वारा बताये स्थान पर दबिश देकर छानबीन करने पर केरमसिंह पिता तकसिंह के घर के पीछे खेत में बडी मात्रा में बीयर की पेटियॉं रखी हुई थी, जिसके संबंध में केरमसिंह से पूछताछ करते उसके द्वारा पुलिस टीम को कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया। जोबट पुलिस टीम के द्वारा घटनास्थल से आरोपी केरमसिंह पिता तकसिंह एवं कालु पिता झेतरा, निवासीगण तालाब फलिया उबलड को गिरफतार कर, 760 लीटर शराब कीमती 1,83,400 रूपये की जप्त कर थाना जोबट में अप0क्रं0 92/2024 का दर्ज कर प्रकरण अनुसंधान में लिया गया। उक्त अवैध शराब की धरपकड की कार्यवाही थाना प्रभारी जोबट निरीक्षक आरती चराटे के नेतृत्व में सउनि दीपक मालवीय, सउनि लाखन, प्रआर केलाश, आर जयराम, आर गजेन्द्र, आर मनीष चरपोटा एवं आर रवि का सराहनीय योगदान रहा है।