नाली पर चेम्बर लगाने पर बाधा उत्पन्न करने वाले खिलाफ जन सुनवाई में आवेदन सौंपा

- Advertisement -

अलीराजपुर लाइव के लिए अलीराजपुर से रिजवान खान की रिपोर्ट-
नगर के वार्ड क्रमांक चार दावलशाह मोहल्ले में स्थित नाली पर विगत एक वर्ष हुए नाली चॉक हो जाने से गन्दा पानी रुक गया था, इसकी सूचना पर नगर पालिका द्वारा नाली को दस दस फीट की दूरी पर तीन स्थानों पर खोलकर रुके गन्दे पानी की सफाई की गई थी। उस समय अतिरिक्त सीएमओ ने इन तीनों स्थान पर सफाई हेतु चेम्बर लगाने हेतु स्वीकृत किये थे। जिसमे से दो चेम्बर नगर पालिका द्वारा लगाये जा चुके है तथा तीसरा चेम्बर नाली के बीच स्थान पर लगाना है इस चेम्बर के लगाने के स्थान पर इसी मोहल्ले के व्यक्ति खुर्र्शीद अली दिवान द्वारा नाली के कुछ हिस्से पर बड़ा ओटला बनाकर अतिक्रमण कर लिया हैए नगर पालिका कर्मचारी चेम्बर लगाने आते है तो उन्हे गुमराह कर राजनैतिक दबाव बनाकर चेम्बर नहीं लगाने दे रहा है। इस नाली के पास मोहर्रम का धार्मिक स्थल अलाव है यहां पर नगर के ताजिये मोहर्रम के पर्व पर अलाव घूमने आते है। इस प्रकार धार्मिक कार्य में भी उक्त व्यक्ति खुर्शीद अली दिवान द्वारा बाधा पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है तथा नगर पालिका द्वारा चेम्बर लगाने में शासकीय सार्वजनिक कार्य में भी बाधा उत्पन्न की जा रही है। एक तरफ तो प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान चलाकर साफ सफाई के प्रति नागरिकों को संकल्पित कर रहे है दुसरी ओर एक साधारण व्यक्ति द्वारा दबाव बनाकर धार्मिक एवं स्वच्छता के कार्य में बाधा उत्पन्न कर रहा है। इस संबंध में उपरोक्त आवेदन के आवेदनकर्ता अकिल पटवारी ने जन सुनवाई कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर से निवेदन किया है खुर्षीद अली दिवान द्वारा बनाये गये अवैध ओटले को तुड़वाया जावे एवं नगर पालिका द्वारा नाली पर चेम्बर लगवाया जावे तथा बाधा उत्पन्न करने पर संबंधित के विरूद्ध कार्रवाई की जाए।
……………………………………………….
नपाध्यक्ष पटेल ने शिविर में लोगों की सुनी समस्याएं
स्थानीय नगरपालिका परिषद की अध्यक्ष सेना पटेल ने शुक्रवार को मुर्गी बाजार मे नगर के वार्ड क्रमांक 4, 5, 6 के रहवासियों की जनसमस्याओं को लेकर एक शिविर का आयोजन किया। शिविर मे वार्ड के रहवासियो ने समस्याए रखी और निराकरण की गुहार लगाई। पटेल ने रहवासियो की समस्याओ को गंभीरता से सुना और कुछ आवेदको का मौके पर ही निराकरंण किया। इस अवसर पर नपा कर्मचारी सहित बडी संख्या मे आमजन मोजुद थे।
बारी बारी से रहवासियो ने रखी समस्याए
शिविर में आमजनों ने बारी-बारी से अपनी समस्यांए रखी। कुछ लोगों ने मोहल्लों में साफ सफाई एवं बंद पड़े खम्बंो की बिजली सप्लाई और नाली निर्माण की मांग की गई। वही दूसरी ओर अधिकांश लोगों ने बीपीएल कार्ड बनाने की समस्याए रखी। रहवासियों ने नगरपालिका अध्यक्ष पटेल को बताया कि हम लोगों ने नपा मे बीपीएल कार्ड बनाने का आवेदन दे दिया है और हम लोगों ने खादय विभाग मे भी कई बार आवेदन देकर चक्कर लगा चुके है। मगर हम गरीबों के राशन कार्ड अभी तक नही बने है। इस पर नपाध्यक्ष श्रीमती पटेल ने खादय विभाग के अधिकारी सुमन से मोबाईल पर चर्चा कर समाधान के उचित निर्देश दिए। मुर्गी बाजार काम्पलेक्स के दुकानदारो ने आवेदन देकर बताया की प्रतिदिन रात्री मे कई आवारा पशु दुकानों के सामने गंदगी कर देते हुए जिससे दुकानदारों को बहुत परेशानी उठानी पड़ती है। रोजाना सुबह दुकानदारो को साफ सफाई करनी पडती है। दुकानदारों ने आवारा पशु मालिकों के खिलाफ कार्यवाही कर पशुओ को कांजोद मे बंद किया जाने की मांग की। श्रीमती पटेल ने नपा कर्मचारी श्री दुबे को आवारा पशुओ के खिलाफ नगर मे मुनादी करवाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। नपाध्यक्ष टेल ने बताया की परिषद नगर के विकास हेतु प्रतिबद्ध है। परिषद द्धारा नगर के वार्डो मे उक्त शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जनता अपनी समस्याओ को रख सकती है और उसका समाधान भी किया जाएगा। इस अवसर पर नपा सीएमओ शेलेन्द्र सिन्हा, पार्षद भुरसिंह डावर, सीमा सुरेश सारडा, गजेन्द्र सोलंकी, नपा कर्मचारी आशुतोष दुबे, अनिल डुडवे, संजय वाणी, रामस्वरुप साहू, अनिल गुप्ता सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।