गो तस्करों पर नहीं कसी जा रही नकेल, पुलिस थाने के सामने से निकलते हैं गाेवंश से भरे वाहन

0

नानपुर से जितेंद्र वाणी

आलीराजपुर जिले के नानपुर थाना अंतर्गत गो तस्करों के हौसले बुलंद है। आए दिन नानपुर पुलिस थाने के सामने से गोवंश से भरे वाहन निकलने की चर्चाएं चौराहे पर चलती है। गोरक्षा का दावा करने वाले संगठनो के सामने भी यह खेल चल रहा है। कोई भी इन वाहनों को रोककर कार्रवाई के लिए प्रयास नहीं करता। जिससे गोवंश का कारोबार करने वालों के हौसेल बुलंद है। 

कुछ समय पूर्व हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को बोलेरो वाहन में सवार लोगों ने जान से मारने की कोशिश की थी, इसकी शिकायत कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने में की थी। उन्होंने पुलिस पर आरोप भी लगाया गया था कि ऐसे वाहनों पर पुलिस के जवान कार्रवाई के बजाए पैसे लेने देने की बात कर रही थी। ऐसे कई आरोप के बाद नानपुर पुलिस थाने में कार्रवाई गोवंश से भरी पिकअप पकड़ी थी। पशुओं को गोपाल गोशाला में भेजा गया था। 8 जानवरो में से सिर्फ सात जानवर रखे गए थे। एक जानवर को गम्भीर हालत होने से उसे लाना व जब्त करना उचित नहीं समझा जो कई सवालों को जन्म देता है। सिर्फ पिकप वाइन पर कार्रवाई कर मामले को हल्के में डाल दिया। एक हफ्ते के आस पास पिकअप वाहन भी छूट गया व पशु भी छूट गए। गोशाला समिति से मिली जानकारी के अनुसार किसी भी वाहन में दो पशुओं से ज्यादा पशुओं को ले जाने का नियम नहीं है। यदि गोवंशीय पशुओं से भरी पिकअप सही थी तो उसी समय कागज क्यो नही बताये गये। ऐसे वाहनों पर कड़ी कार्रवाई के लिए किसी भी  संगटनो ने आज तक पुलिस थाने में  कार्रवाई के लिए कोई आवेदन तक नहीं दिया, जो पूरे जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है। 

थाना प्रभारी भूपेंद्र खरतिया ने बताया कल सभी पशुओं को न्यालय के आदेश पर सुपुर्दगी हो गई है। एक वाहन व तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, यदि कोई लिखित शिकायत करते हैं तो हम कार्रवाई  करेंगे। वहीं विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल जिला सहमंत्री हितेंद्र माली ने बताया मामले में कार्रवाई के लिए पुलिस थाने में आवेदन देंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.