नवचेतना महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

May

पियुष चन्देल, अलीराजपुर
== 
जिले में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से असाडा राजपूत समाज अलीराजपुर की इकाई नवचेतना महिला मंडल द्वारा अलीराजपुर के डॉन बॉस्को एकेडमी के खेल मैदान पर एक दिवसीय महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 24 फरवरी रविवार को किया गया, जिसमें जिले की 6 महिला क्रिकेट टीमों ने हिस्सा लिया। टुर्नामेंट में शहर की राजपूत क्वींस ए एंड बी, हरि अर्जुन कॉलोनी ग्रुप, केशव नगर ग्रुप, राठौर समाज इलेवन और WCD ग्रुप की टीमों ने सहभागिता की। टुर्नामेंट का शुभारंभ नपाध्यक्ष श्रीमती सेना पटेल व जिला खेल अधिकारी संतरा निनामा के मुख्य आतिथ्य में मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर राष्ट्रगान के साथ किया गया। मैच प्रारंभ होने के पुर्व आमंत्रित अतिथियों एवं उपस्थित महिला खिलाड़ियों ने पुलवामा मे शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की।
मंडल की संरक्षक वंदना राठौर व अध्यक्ष नीरजा चन्देल ने बताया की टूर्नामेंट में 6 टीमों ने हिस्सा लिया है, तथा प्रत्येक टीम के लिए प्रवेश शुल्क 550/- रखा गया है। टूर्नामेंट का प्रथम पुरस्कार 3001/- व द्वितीय पुरस्कार 2001/- श्रीमती सेना पटेल की और से रखा गया है।
टूर्नामेंट में कुल 5 मुकाबले हुए। फायनल मुकाबला राजपूत क्वींस बी और WCD ग्रुप के बीच हुआ, जिसमें राजपूत क्वींस बी की टीम ने निर्धारित 8 ओवरों में 63 रन बनाये जिसके जवाब में WCD ग्रुप ने 6 ओवर में ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया। टूर्नामेंट में WCD ग्रुप की मोहबाई ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक भी जमाया।
मंडल की क्रीडा सचिव सचिता गेहलोत व सृष्टि परिहार ने बताया की उक्त टुर्नामेंट का पुरस्कार वितरण 8 मार्च महिला दिवस पर किया जायेगा।
शुभारंभ कार्यक्रम का संचालन हिना तंवर ने कीया। सरस्वती वंदना रितु सोलंकी ने प्रस्तुत की तथा आभार प्रदर्शन मंडल सचिव संगीता वाघेला ने कीया।
उक्त टूर्नामेंट के सफल आयोजन में किर्ती गेहलोत, शिखा वाघेला, रिना परिहार, हर्षा चौहान, कंकना गेहलोत, जागृति वाघेला के साथ रवि तंवर, अमित भाटी, राजा पंवार, सुशील सोलंकी, आशिष वाघेला, कुलदीप पंवार, शुभम गेहलोत, रोनित गेहलोत, अक्षय वाघेला, तनिष्क वाघेला आदि का सराहनीय योगदान रहा।

)