घर का ताला तोड़ते हुए दो लोगों को ग्रामीणों ने पकड़ा, एक फरार

- Advertisement -

सिराज भाई बंगड़वाला, खरडू बड़ी

जिला मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर गांव खरडू बड़ी में रात्रि में करीब 9 से 10 बजे के बीच लाखन चौहान के घर का ताला तोड़ते हुए तीन लोगो में से दो लोग बागेश्वर गोयल गांव नवापाड़ा तहसील थांदला ओर राहुल पिता श्रावण नाथ खरडू बड़ी को गांव वालो ने पकड़ा और तीसरा महेंद्र सुरमा नाथ खरडू बड़ी जो कि फरार हो गया। जब बागेश्वर गोयल और राहुल पिता श्रवण नाथ को इस मामले में पूछा गया तो इन्होंने बताया कि हम स्कूल की मार्कशीट लेने गए थे जब कि जिसके घर ताला तोड़ते पकड़ाये गए। उसका मालिक तो किसी काम के कारण बाहर गया था और उनके परिजनों ने बताया कि उन्होंने स्कूल को छोड़े 2 वर्ष हो गए। दोनों आरोपियों को गांव वालों ने डायल 100 में बिठाकर झाबुआ थाने में ले जाया गया।

गांव वालो का कहना है कि अभी तक छः माह में करीब 6 से 7 मोटरसाइकिल चोरी की वारदातें हो चुकी और इस मकान को चोरो द्वारा एक वर्ष पूर्व भी निशाना बनाया था जहाँ से नगदी एवं आभूषण के साथ करीब एक लाख की चोरी हुई थी। जिसकी रिपोर्ट झाबुआ थाने में दर्ज कराई गई है। 

ग्रामीणजनों का कहना है कि यहाँ आये दिन चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही है। ऐसे में यहाँ पुलिस चौकी या पुलिस गश्त लगाई जाए तो यहाँ चोरी की वारदातों में काबू मिल जाएगा। हमने कई बार पुलिस चौकी और गश्त लगाने के लिए प्रशासन को आवेदन दिए लेकिन आज तक नहीं पुलिस चौकी के बारे में कोई जानकारी है नहीं गश्त के बारे?

थाना प्रभारी श्री संजय रावत ने बताया कि  रात्रि में दो आरोपियों को लाया गया था। जिनसे अभी पूछताछ चल रही है। इसके बाद पता चलेगा क्या मामला था जो भी आरोपी है उनके विरुद्ध करवाई की जाएगी।