जोबट नानपुर मार्ग पर ग्राम पलासदा से ग्राम मोही तक रोड निर्माण नही होने से क्षेत्रवासी परेशान

May

बड़ी खट्टाली, विजय मालवीय

जोबट से नानपुर मार्ग जिसकी लम्बाई 22 किलोमीटर है तथा उक्त मार्ग की लागत 67 करोड़ रुपए थी एमपीआरडीसी के ठेकेदार द्वारा 20 किलोमीटर की सड़क बनाकर तैयार  कर दीं। लेकिन ग्राम पलासदा से मोही तक दो किलोमीटर का मार्ग लोक निर्माण विभाग एवं वन विभाग के कारण नहि बना वन विभाग का कहना है की उक्त रोड वन विभाग का है। जबकि विगत 40 वर्षों से उक्त मार्ग पर बसे चल रही हे उक्त दो किलोमीटर का रोड नहि बनाने  से क्षेत्र वासी बेहद परेशान हे तथा उक्त जोबट नानपुर मार्ग पर उक्त रोड के कारण बसे भी संचालित नहि हो पा रही है।

वर्तमान में बहुत कम बसे इस मार्ग पर चल रही है। जिस कारण क्षेत्र वासियो को आने जाने में भारी असुविधा उत्पन्न हो रही है। जोबट से नानपुर मार्ग को 31 मार्च तक बनाकर तैयार करना था लेकिन लोक निर्माण विभाग एवं वन विभाग में सामंजस्य नहि होने से उक्त कार्य अधूरा पड़ा है। इस सम्बंध में जोबट विधानसभा क्षेत्र की विधायक श्रीमति सुलोचना रावत ने शनिवार को प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह से भेंट कर जोबट से नानपुर मार्ग पर ग्राम पलासदा से ग्राम मोही तक वन विभाग की जो भूमि है। उस पर तत्काल रोड बनवाने हेतू एक ज्ञापन दिया एवं शीघ्र रोड बनवाने की पहल की। इस समबंध में विधायक श्रीमती रावत ने ज़िला कलेक्टर राघवेंद्र सिंह को भी सारी वस्तु स्थिति से अवगत काराया विधायक श्रीमती रावत ने जब समाचार प्रतिनिधि को बताया की उन्होंने ज़िले के प्रभारी मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तिगाव से भी उक्त महत्वपूर्ण समस्या से अवगत कराया एवं निराकरण की पहल की। प्रभारी मंत्री ने विधायक को आसवासन दिया की शीघ्र ही ज़िला कलेक्टर अलिराजपुर से चर्चा कर जोबट नानपुर मार्ग जो की ग्राम पलासदा से मोही तक छूटा हुआ है उसे शिघ्र ही बनवाया जावेगा।

इधर क्षेत्र वासी ग्राम पलासदा से मोही तक रोड बनवाने की ज़ोरदार माँग कर रहे है। यदि वर्षा ऋतु के पूर्व उक्त रोड नहि बनेगा तो ग्रामिनो को भारी असुविधा का सामना करना पड़ेगा।