सुरक्षा : कोरोना महामारी की दूसरी लहर से बचाव के लिए किया सेनेटाईज, कोरोना वॉरियर्स के रूप में चौकीदार, पुलिस, सचिव व हल्का पटवारी दे रहे सेवा

0
200

विजय मालवी, बड़ी खट्टाली

लगातार बढ़ते कोरोना के ग्राफ ने एक फिर लोगो मे दहशत पैदा कर दिया है। इसलिए अब ग्रामीण क्षेत्रो में भी अब सतर्कता पहले से ज्यादा बढ़ने लगी है। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम को लेकर अब गांवो को एक बार फिर से सेनेटाइज किया जा रहा है। इसी तारमय जोबट विकाशखण्ड के ग्राम बड़ी खट्टाली सरपंच भारतसिंह डुडवे की मांग पर जोबट के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष दीपक चौहान द्वारा ग्राम में सेनेटाइजर मशीन भिजवाकर पूरे ग्राम की गली, मोहल्लों सहित घर-घर को सेनेटाइज करवाया गया। इस मोके पर ग्राम वासियो ने हर्ष व्यक्त कर नगरपालिका अध्यक्ष दीपक चौहान का आभार व्यक्त किया।

वहीं पंचायत कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर काफी सजकता दिखलाते हुए गांव की मुख्य सड़क और गलियों को पूरी तरह से सील किया गया है। वही कोरोना वारियर्स के रूप में ग्राम के चौकीदार भी भूखे प्यासे रहकर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे है।

ग्राम सचिव चंदरसिंह जमरा ने बताया कि कोरोना को लेकर हम किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरत रहे हैं। जो नियमो का उल्लंघन करते पाया जाता है। उन लोगो पर कारवाई भी की जा रही है।

वहीं क्षेत्र के सक्रिय हल्का पटवारी नितेश अलावा भी कोरोना वॉरियर्स के रूप में गांव-गांव, घर-घर जाकर गांव में किसी को कोराना संक्रमण तो नहीं फैला है इसकी जांच ओर सर्वे करने से लेकर संदिग्धों को होम कवारेंटाइन व होम आइसोलशन करने सहित लोगों को वायरस के प्रति साबुन से बार-बार हाथ धोने, मास्क लगाने, वेक्सीन लगवाने, लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंस पालन के तरीके बताकर बचाव के लिए भी लोगों को प्रेरित कर रहे है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here