शिवराज को लगा एटमी झटका , सुप्रीम कोट॔ सख्त सीबीआई को सोपा व्यापमं घोटाला

May

झाबुआ लाइव डेस्क । मध्यप्रदेश मे शिवराज सिंह के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को आज सुप्रीम कोर्ट का तगडा झटका उस समय लगा जब सुप्रीम कोट॔ ने व्यापमं घोटाले को एक बडा घोटाला मानते हुऐ सीबीआई जाँच के आदेश जारी कर दिए इससे अब सीबीआई जाँच का रास्ता साफ हो गया है साथ ही साथ व्यापमं से जुडी मौतों की जांच भी सीबीआई करेगी । सीबीआई  की जांच भी सुप्रीम कोट॔ की निगरानी मे हो सकती है । आज सुप्रीम कोट॔ ने दिग्विजय सिंह , आनंद राय , आशीष चतुर्वेदी , प्रशांत पांडे आदि की याचिकाओ की संयुक्त सुनवाई करते हुऐ यह फैसला दिया है ।  

राज्यपाल मुश्किल में —

राज्यपाल रामनरेश यादव की कुर्सी भी अब खतरे में बताई जा रही है सुप्रीम कोट॔ ने राज्यपाल को भी नोटिस जारी किया है क्योकि वे भी व्यापमं के आरोपीषहै गौरतलब है कि शिवराज ओर भाजपा पर यह आरोप है कि उनके द्वारा कांग्रेस द्वारा बैठाऐ गये राज्यपाल को सिर्फ इसलिये बचाया जा रहा है क्योकि अगर राज्यपाल हटते तो बात शिवराज पर आ सकती थी ।

तो क्या इस्तीफा देंगे शिवराज ? 

अब बडा सवाल खडा किया जा रहा है कि निष्पक्ष जांच के लिए शिवराज ओर राज्यपाल दोनो को इस्तीफा दे देना चाहिये । राजनीतिक गलियारो मे कयास लगाए जा रहे है कि आगामी 15 जुलाई के पहले शिवराज से इस्तीफे देने को भाजपा कह सकती है ओर नये सीएम के लिऐ नरेंद्र सिंह तोमर या थावरचंद गहलोत को आगे ला सकतीं है ।