विधायक पटेल ने सोंडवा तहसील के लिए 13 लाख 75 हजार रूपए की लागत वाली सर्वसुविधायुक्त एंबुलेस की स्वीकृत

0
837

फिरोज खान, अलीराजपुर
वर्तमान कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए कोरोना पीडित और गंभीर मरीजों को सर्वसुविधायुक्त एंबुलेंस की सहायता से त्वरित उपचार के लिए जिले सहित गुजरात या प्रदेश के अन्य बडे शहरो तक पहुंचाने के उद्देश्य से विधायक मुकेश पटेल ने सोंडवा तहसील की जनता के लिए विधायक निधि से 13 लाख 75 हजार रूपए स्वीकृत किए। इस संबंध में उन्होने कलेक्टर सुरभि गुप्ता को राशि स्वीकृति पत्र भेजकर शीघ्रता से एंबुलेस बुलवाने का अनुरोध किया ताकि इमरजेंसी में सोंडवा क्षेत्र के मरीजों को तुरंत सहायता उपलब्ध हो सके।

इस संबंध में विधायक पटेल ने कहा कि वर्तमान में कोरोना महामारी का प्रकोप जिले में फैल रहा है। मरीजों को ऑक्सीजन सहित जीवनरक्षक दवाओं की बेहद आवश्यकता है। कई बार आपातकालीन परिस्थितयों में ऑक्सीजन सहित सर्वसुविधायुक्त एंबुलेंस गंभीर पीडित मरीजों को नहीं मिल पाती है। ऐसे में गंभीर मरीजों के जीवन पर संकट खडा हो जाता है। मेरे द्वारा उक्त एंबुलेस गंभीर मरीजों के जीवन को संकट की स्थिति से उबारने के लिए समर्पित की जा रही है। मेरा जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से अनुरोध है कि इस एंबुलेस का मरीजों के हित और जीवन रक्षा में सदुपयोग करने के लिए शीघ्रता से खरीदी कर जनसेवा के लिए उपयोग शुरू किया जाए।

               गौरतलब है कि इससे पूर्व 24 अप्रैल को विधायक पटेल ने 20 लाख रूपए की लागत वाली बेसिक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस 29 अप्रैल को लोकार्पित करवाकर मरीजों की सेवा के लिए प्रदान की है। जिले में कोरोना की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए विधायक पटेल ने एक सप्ताह के भीतर ही दूसरी एंबुलेंस प्रदान की जिससे आपात स्थिति में मरीजों को तुरंत अस्पताल तक पहुंचाकर उनके जीवन की रक्षा की जा सके। विधायक पटेल के इस सेवा कार्य के लिए जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओ सहित आम जनता ने उनका आभार व्यक्त किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here