विधायक पटेल के नेतृत्व में पावागढ़ के लिए पैदल यात्रा दल रवाना

- Advertisement -

पियुष चंदेल, अलीराजपुर

मां मनकामेश्वरी अंबे माता मंदिर भक्त मंडल बोरखड़ के तत्वावधान में प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी आलीराजपुर से पावागढ़ तक पैदल यात्रा का आयोजन क्षेत्रीय विधायक मुकेश पटेल के नेतत्व में गुरूवार से किया गया है। यात्रा 3 दिनो मे पावागढ़ पहुंचेंगी और नवरात्रि की एकम को सभी पदयात्रि वापस लौटेंगे यात्रा में 117 श्रद्धालुओं ने भाग लिया।गुरूवार सुबह सभी यात्री बोरखड़ स्थित मां मनकामनेश्वरी माता मंदिर पर एकत्रित हुए जहां पर मन कामनेश्वरी माता की पूजा अर्चना की गई पश्चात भक्त मंडल के तत्वावधान में यात्रा प्रारंभ हुई। यात्रा में आलीराजपुर विधायक मुकेश पटेल भी शामिल हुए और यात्रा का नेतृत्व करते हुए पैदल चले। यात्रा पहले दिन चांदपुर होते हुए छोटे उदयपुर पहुंची जहां पर पहले दिन यात्रा का रात्रि विश्राम किया गया। यात्रा में सम्मिलित सभी यात्रियों के भोजन पानी और ठहरने की व्यवस्था की गई है। यात्रा के आगे एक वाहन में डीजे चल रह रहा था जिसमें माता रानी के भजन बज रहे थे।
चुनरी चढ़ाकर लौटेगा यात्रा का दल यात्रा का नेतृत्व कर रहे विधायक मुकेश पटेल ने बताया कि यात्रा में सभी यात्रियों के लिए अल्प विश्राम और रात्रि विश्राम की संपूर्ण व्यवस्था की गई है रविवार को पहली नवरात्रि को दल गुजरात के पावागढ़ धाम पहुंचेगा। जहां माता रानी के दर्शन करने के साथ ही माता रानी को चुनरी ओढ़ाई जाएगी। इसके बाद सभी यात्री वाहनों से आलीराजपुर लौटेंगे। विधायक पटेल ने बताया कि पावागढ़ माता के दर्शन के लिए बड़वानी, सेंधवा, कुक्षी,मनावर, भीकनगांव, राजपुर, तलवाड़ा,मंडवाड़ा सहित निमाड़ के बड़ी संख्या में लोग आलीराजपुर होते हुए पावागढ़ माता रानी के दर्शन के लिए जाते है। रास्ते में भक्तों द्वारा इन यात्रियों के लिए अनेक स्थानों पर चाय पानी की व्यवस्था की जाती है।

यात्रियों का स्वागत कर करवाया स्वल्पाहार
यात्रा के चांदपुर पहुंचने पर विधायक मीडिया प्रभारी आशुतोष पंचोली, आशीष अगाल, सामाजिक कार्यकर्ता दीपक दीक्षित,राकेश चौहान,मंसुर मर्चंट, संदीप माहेश्वरी के द्वारा सभी पैदल यात्रियों को फल फ्रुट एवं स्वल्पाहार वितरित किया गया। यात्रा में दिलीप पटेल, विरेन्द्र रावत,झेतरसिंह, वेरसिंह, सुरपाल भाई, मराठा जी, महेन्द्र मंडलोई,रूपालसिंह चांदपुर, दौलत भाई सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।
)