राशन दुकान का विधायक पटेल ने किया औचक निरीक्षण, अनियमितता पर सेल्समैन को लगाई फटकार; कलेक्टर व जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी को फोन पर दी मामले की जानकारी

0
461

फिरोज खान@अलीराजपुर

  विधायक मुकेश पटेल विधानसभा क्षे़त्र में भ्रमण पर थे। इस दौरान दोपहर में सोंडवा तहसील के ग्राम वालपुर में शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर आदिवासी ग्रामीण महिलाओं और पुरूष की लंबी कतार लगी देखी और उन्हे परेशान होता देखा तो तुरंत ही राशन दुकान पर पहुंचे और औचक निरीक्षण किया। यहां ग्रामीणों ने बताया कि कई लोग सुबह 7 बजे से राशन लेने के लिए दुकान के बाहर बैठे है लेकिन दोपहर तक भी राशन नहीं मिल पाया। जिस पर विधायक पटेल दुकान के अंदर पहुंचे और सेल्समेन से राशन वितरण के संबंध में जानकारी ली तो सेल्समेन डुडवे ने बताया कि अभी तक 80 लोगों को राशन वितरण किया है। जिस पर विधायक पटेल ने पीओएस मशीन से डे रिपोर्ट निकलवाई तो उसमें इतनी संख्या में राशन वितरण नहीं होना पाया गया। जिस पर विधायक पटेल ने सेल्समेन को फटकार लगाई और तुरंत ही कलेक्टर सुरभि गुप्ता और जिला आपूर्ति अधिकारी एसएन मिश्रा को फोन पर मामले की जानकारी देकर विधानसभा क्षेत्र की प्रत्येक राषन दुकान पर ग्रामीणों को सुलभता के साथ राशन वितरण करवाने की बात कही।

विधायक पटेल ने निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों से चर्चा की तो उन्होने बताया कि हमें अक्सर इसी प्रकार की समस्या का सामना करना पडता है। इस संबंध में सेल्समेन से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि इंटरनेट नहीं चलता है तो विधायक पटेल ने कहा यहां मौजूद सभी लोगों के मोबाइल में नेट कनेक्टिविटी मिल रही है और सिर्फ दुकान पर इंटरनेट नहीं चल पा रहा है। उन्होने एक महिला को बुलाकर पीओएस मशीन पर अंगूठा लगवाकर देखा। विधायक पटेल ने कहा कि यदि इंटरनेट नहीं चले तो रजिस्टर में एंट्री कर ऑफलाइन राशन वितरण कर किया जा सकता है और बाद में ऑनलाइन एंट्री की जा सकती है। उन्होने कहा कि किसी भी स्थिति में राषन वितरण में अनियमितता बर्दाष्त नहीं की जाएगी। उन्होने हर परिवार और व्यक्ति को नियमानुसार राशन प्रदान के निर्देशदिए। इस दौरान जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष ओम राठौर, विक्रमसिंह भाटिया, तेजु भाई सोनी, पत्रकार सुरेंद्र वर्मा आदि मौजूद थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here