भूख ओर गरीबी से जंग का महाअभियान ” राम रोटी ” योजना शुरू

अलीराजपुर live डेस्क के लिऐ ” जोबट ” से ” पारससिंह” 

IMG-20151209-WA0060

“भूखे को भोजन प्यासे को पानी ,जोबट की बने यही निशानी”

यह बात ठीक बैठती है , आज का दिन अलीराजपुर जिले के जोबट में सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर  “राम-रोटी” का शुभारंभ का  रहा । खास बात यह रही की “अब अस्पताल में कोई भी भूखा गरीब इंसान नही  सोयेगा , अधिकांश परिवारो में भोजन की थाली में झूठा छोड़ा जाता है ,खासकर छोटे बच्चे तो झूठा छोड़ते ही है , यदि सेवाभाव से परिवार के सदस्य सावधानी बरते और झूठा नही छोड़ने का संकल्प ले तो किसी करीब मजबूर भूखे गरीब की  तड़प को शांत किया जा सकता है ।

कण-कण में भगवान और जर्रे-जर्रे में खुदा को देखने वाले इंसानो को इस धरातल पर इस लिए भेजा है , कि वो निस्वार्थ गरीबो की सेवा कर सके ।

IMG-20151209-WA0062

इस अवसर पर जिला कलेक्टर शेखर वर्मा द्वारा  अपने संबोधन में कहा “”सबसे पहले अस्पताल में सफल, राम_रोटी चलाई जाए उसके बाद शहर में चलाये , बिल्कुल गरीबो को लाभ दिया जाए” सभी सहयोग करे । कार्यक्रम का संचालन जगदीश राठौड़ द्वारा किया आभार रमेश अग्रवाल ने माना। वही गरीबो के लिए मोहनलाल जी जैन द्वारा 10 क़ब्ल गरीबो देने की घोषणा की । कार्यक्रम में SDOP आनन्द वास्कले ,डॉ शिवनारायण सक्सेना ,बहादुर सिंह चौहान ,अमृतलाल वाणी,मुख्य खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ डावेल ,डॉ सरिता डूडवे , प्रवेश वर्मा ,जेपी शर्मा ,फिरोज सागर ,जगतसिंह जामोद आदि उपस्थित थे व्यवस्था प्रमुख रविकांत माहेश्वरी, संरक्षण -राजमल अग्रवाल , संचालक- सुभाष अगाल ने किया ।