बीपीएल परिवार के ग्रामीणो को खरीदकर रेबीज इंजेक्शन लगाएगी सरकार

अलीराजपुर लाइव के लिऐ ” फिरोज खान ” बबलू” की Exclusive रिपोर्ट ।IMG-20160117-WA0018

” कलेक्टर शैखर वमाॅ के निदैश के बाद अब बीपीएल परिवार को बाजार से खरिदकर लगायेगे इन्जैक्सन “

अलिराजपुर जिले मे इन दिनो पागल कुत्ते के काटने के चलते  इस बार लगने वाले इन्जैक्सन का खासा टोटा पढ गया है जिसे देखते हुये जिला कलेक्टर ने बाजार से खरीदकर BPL परिवारो को इन्जैक्सन लगाने के निदैश स्वास्थय विभाग अमले को दिया है ।

आलिराजपुर ही नही बल्कि संम्भाग से लेकर प्रदैश भर मे पागल कुत्तै के काटने वाले ऐन्टीरेबीस इन्जैक्सन की कमी मेहसुस की जा रही है । जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य कैन्द मे इन्जैक्सन की कमी होने के चलते जिला कलैक्टर शैखर वमाॅ ने जिला स्वास्थय विभाग अधिकारी सहित मेड़ीकल आफिसरो को निदैश जारी कर कहा है कि जो परिवार गरीबी रैखा मे जीवन यापन कर रहा है उस परिवार को पागल कुत्तै ने काटा है ऐसी स्थिति मे ऐन्टीरेबीट इन्जैक्सन ना हो तो स्वास्थ्य विभाग फण्ड़ से बाजार से खरीदकर उस पीड़ित व्यक्ति को इन्जैक्सन लगाया जाये ।

जिला कलेक्टर ने कहा कि पागल कुत्तै कै ज्यादा घाव होने के चलते पाॅच से सात इन्जैक्सन लगाये जाते है ऐसी स्थिति मै गरीब परिवार का व्यक्ति 350 रू करीब का इन्जैक्सन नही खरीद पाता है

जिले के अस्पतालो को इन्जैक्सन की कमी दुर करने के लिये शैखर वमाॅ ने संम्भाग आयुक्त से चचाॅ कि संम्भाग आयुक्त ने इन्जैक्सन कि कमी दुर करने का भरोसा दिलाया ।