बारिश से जल प्लावन के हालात , अगले 24 घंटे क्रिटिकल

- Advertisement -

झाबुआ/ अलीराजपुर लाइव डेस्क IMG-20150725-WA1134

कल्याणपुरा मे स्कूल परिसर मे घुसा पानी
कल्याणपुरा मे स्कूल परिसर मे घुसा पानी
पेटलावद कन्या आश्रम मे घुसा पानी
पेटलावद कन्या आश्रम मे घुसा पानी
माही के खोले गये गेट
माही के खोले गये गेट
आंबुआ मे गिरा पेड
आंबुआ मे गिरा पेड

IMG-20150725-WA0359

रतलाम - झाबुआ रोड बंद
रतलाम – झाबुआ रोड बंद

IMG-20150725-WA0975

बामनिया मे फंसी राजधानी
बामनिया मे फंसी राजधानी

बीती मध्य रात्रि से हो रही मूसलाधार बारिश ने आदिवासी अंचल मे जल प्लावन जैसे हालात पैदा कर दिए है एहतियात के तौर पर झाबुआ ओर अलीराजपुर जिला कलेक्टरो को स्कूलो मे अवकाश घोषित करना पडा ।

कल्याणपुरा  के हमारे संवाददाता उमेश चौहान ने बताया कि गुलाबी नदी मे बाढ आने से नदी से सटे मकानो मे पानी घुस गया । वही मोहकमपुरा – धामंदा का डेम फूट जाने से गुलाबी नदी का जल स्तर तेजी से बढ गया यहां मुर्गीया भी कुछ ग्रामीणो की बह गई ।

वही थांदला से हमारे संवाददाता रितेश गुप्ता ने बताया कि हनुमान मंदिर रोड, चच॔ मोहल्ला , कांग्रेस कार्यालय आदि इलाको मे पानी का कहर देखा गया । सबके जलमग्न दिखी तो मंदिर भी पानी से प्रभावित हुआ ।

हमारे रायपुरिया संवाददाता लवेश स्वर्णकार के अनुसार रायपुरिया मे बारिश से भारी नुकसान हुआ है उनके अनुसार पंपावति नदी उफन रही है तलावपाडा मे नई कालोनी मे पानी घुस गया था वही खाकरीवाली पुलिया पर ओवरफ्लो के चलते रायपुरिया पेटलावद मार्ग कुछ समय प्रभावित हुआ था । वही ग्राम बनी में छोटा तालाब फुट गया है

वही पेटलावद से हमारे संवाददाता हरीश राठौड ने खबर दी है कि भारी बारिश से पेटलावद मे जान जीवन अस्त व्यस्त हो गया है हरीश ने बताया कि भारी बारिश से माही डेम का जल स्तर 448 मीटर पहुँच गया है वही पेटलावद के कन्या छात्रावास में पानी घुस गया है जिससे बालिकाओ के सामने संकट खडा हो गया है ।

हमारे सारंगी संवाददाता जीवन राठौड ने बताया कि भारी बारिश से किसान खुश नजर आ रहे है वही माही डेम लबालब हो गया है ।

हमारे झकनावदा-तारखेडी-उमरकोट संवाददाता जितेंद्र राठौड , प्रदीप सिंह तारखेडी एंव सरफराज खान ने बताया कि अंचल मे भारी बारिश के चलते कई निचले इलाको मे पानी भर गया वही पालेडी तालाब ओवरफ्लो हो गया ओर यह कभी भी ध्वस्त हो सकता है झकनावदा मे बस स्टैंड के आसपास कुछ मकानो मे पानी घुस गया है वही घुघरी से हमारे संवाददाता वीरेन्द्र बसेरा ने बताया कि भारी बारिश से नदी नाले उफान पर है ओर रतलाम मार्ग भी बंद हो गया था ।

वही हमारे बामनिया संवाददाता लोकेंद्र चाणोदिया ने बताया कि भारी बारिश से अंचल का जन जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है रेल्वे ट्रेक पर सुबह 2 घंटे यातायात थमा रहा कई लोकल गाडीया रद्द कर दी गई वही कुछ को रुट बदल कर चलाया गया वही राजधानी एक्सप्रेस भी दो घंटे बामनिया मे खडी रही ।

अलीराजपुर जिले मे भी बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है हमारे नानपुर संवाददाता जितेंद्र वाणी ने बताया कि भारी बारिश ने हाल बेहाल कर दिया है बिजली की सप्लाई बीती रात 2 बजे से बंद है वही अलीराजपुर संवाददाता वसीम राजा ने बताया कि भारी बारिश से राक्शा पर नदी उफन गई जिससे अलीराजपुर – खट्टाली मार्ग घंटो बाधित रहा । वही आसपास भी भारी बारिश हु है  । हमारे कठिठवाडा संवाददाता गोपाल राठौड ने बताया कि अंचल मे बीती रात से भारी बारिश हुई है जिससे ओसन नदी उफनने लगी साथ ही बिजली भी दोपहर को गुल हो गई थी जो अभी तक नही लौटी है वही हमारे हमारे विशेष संवाददाता फिरोज खान बबलू ने बताया कि भारी बारिश से बरझर ओर उसके आसपास के इलाकों का जन जीवन प्रभावित हुआ है उनके अनुसार 13 साल बाद बरझर की बेनाम नदी मे बाढ आई है । वही हमारे वालपुर ओर सोंडवा संवाददाता अजय मोदी ओर योगेंद्र राठौड ने बताया कि भारी बारिश से उनके इलाके के नदी ओर नाले भी उफनने लगे ओर जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया । वही हमारे आबुंआ संवाददाता ब्रजेश खंडेलवाल ने बताया कि भारी बारिश से एक पीपल का पुराना पेड धराशायी हो गया वही बोरझाड मे पुराने पुल से नदी ओवरफ्लो होकर निकली ।