पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान का प्रथम चरण रविवार को

अलीराजपुर, हमारे प्रतिनिधिः कलेक्टर श्री शेखर वर्मा ने बताया कि 18 जनवरी एवं 22 फरवरी पोलियो रविवार को जिले में समस्त 0 से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी। उन्होंने सभी अभिभावकों से आग्रह किया कि वे अपने इस उम्र के बच्चों को दो बूंद जिंदगी की अवश्य पिलाएं।

पल्स पोलियो अभियान का प्रथम चरण 18 जनवरी से प्रारंभ हो रहा है। बच्चों को पोलियों की दवा पिलाए जाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम के तहत शासकीय गर्ल्स स्कूल से जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जनजागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा। रैली को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया जाएगा।

कलेक्टर ने की सभी वर्गो से सहयोग की अपील:

पल्स पोलियो अभियान का प्रथम चरण 18 जनवरी को प्रारंभ हो रहा है। इस अभियान में समाज के सभी वर्गो से सहयोग की अपील करते हुए कलेक्टर श्री शेखर वर्मा ने कहा है कि बच्चे देश के भावी नागरिक हैं। वे अपने सपनों के अनुरूप देश और समाज को गढ़ सकें और संवार सकें, इसके लिए उनका स्वस्थ और निरोगी होना बहुत आवश्यक है। बच्चों को रोगमुक्त रखने और स्वस्थ्य कल की बुनियाद रखने के लिए हमें अत्याधिक संवेदनशील और जागरूक रहने की जरूरत है।

श्री वर्मा ने कहा कि 19 जनवरी से चलाए जा रहे पल्स पोलियो अभियान की सफलता के लिए जरूरी है कि कोई भी बच्चा पोलियो की खुराक पीने से छूटे नहीं। उन्होंने समाज सेवी संस्थाओं तथा जन सामान्य से अपील करते हुए कहा कि वे बच्चों के माता-पिता और अभिभावकों को बच्चों को पोलियो बूथ तक लाने के लिए जागरूक करें।